Move to Jagran APP

IPL 2020 में जानिए किस टीम ने लगाए कितने छक्के, पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस

IPL 2020 में भी जमकर छक्के लगे लेकिन इस मामले में पहले नंबर पर इस साल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस रही। वहीं विराट कोहली की टीम इस मामले में सबसे फिसड्डी साबित हुई और आखिरी पायदान पर रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:19 AM (IST)
IPL 2020 में जानिए किस टीम ने लगाए कितने छक्के, पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंक के बल्लेबाज इशान किशन (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 का सफल आयोजन यूएई में किया गया और इस बार भी मैचों का रोमांच क्रिेकेट फैंस के सर चढ़कर बोला। कोविड 19 की वजह से कई तरह के बदलाव मैदान पर दिखे और दर्शकों की मौजूदगी भी स्टेडियम में नहीं थी, लेकिन खिलाड़ियों व टीमों का उत्साह अपने चरम पर रहा और कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन भी किया। टी20 लीग यानी फटाफट क्रिकेट में चौकों-छक्कों की बरसात ना हो तो थोड़ा फीका-फीका सा लगता है, लेकिन हर बार की तरह से इस बार भी बड़े-बड़े शॉट्स खूब देखने को मिले  और कई बार गेंद स्टेडियम से बाहर भी गिरती नजर आई। 

loksabha election banner

आइपीएल के 13वें सीजन में छक्के लगाने के मामले में हर टीम ने खूब जोर लगाया, लेकिन जिस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगे वो मुंबई इंडियंस रही। आइपीएल 2020 का खिताब जीतने वाली मुंबई की टीम ने इस सीजन में कुल 137 छक्के लगाए तो वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स रही। बेशक राजस्थान की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई, लेकिन इस टीम के खिलाड़ियों ने बड़े शॉट्स लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

आइपीएल 2020 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने में तीसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रही तो वहीं इस साल की उप-विजेता दिल्ली की टीम की तरफ से कुल 88 छक्के लगाए गए। केकेआर की तरफ से इस सीजन में कुल 98 छक्के लगाए गए। विराट कोहली की टीम यानी आरसीबी इस सीजन में छक्के लगाने के मामले में सबसे फिसड्डी साबित हुई और इस टीम की तरफ से कुल 66 छक्के लगे। वहीं एम एस धौनी की टीम सीएसके के की तरफ से 13वें सीजन में कुल 75 छक्के लगे। 

आइपीएल 2020 में किस टीम ने लगाए कितने छक्के- 

137 छक्के - MI

105 छक्के - RR

98 छक्के - KXIP

88 छक्के - DC

86 छक्के - KKR

79 छक्के - SRH

75 छक्के - CSK

66 छ्क्के- RCB


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.