Move to Jagran APP

धौनी ने किया कमाल, तीन साल बाद फिर वैसे ही दिखाया अपने बल्ले का दम

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से धौनी और युवराज की फॉर्म को लेकर क्रिकेट आलोचकों ने उन्हें अपने निशाने पर रखा है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 03 Jul 2017 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jul 2017 05:20 PM (IST)
धौनी ने किया कमाल, तीन साल बाद फिर वैसे ही दिखाया अपने बल्ले का दम
धौनी ने किया कमाल, तीन साल बाद फिर वैसे ही दिखाया अपने बल्ले का दम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में केवल 11 रनों से मैच गंवा बैठी। इस मैच में विश्व में सबसे मजबूत मानी जाने वाली भारतीय बल्लेबाजी 190 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 178 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

prime article banner

भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 60 और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 54 रनों की पारी खेली। धौनी ने इस सीरीज में लगातार अपनी दूसरा अर्ध शतक बनाया है। 

ये दोनों बल्लेबाज भारत को जीत के मुकाम तक तो नहीं पहुंचा सके, लेकिन टीम इंडिया के मध्यक्रम के अहम बल्लेबाज धौनी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

धौनी ने करीब साढ़े तीन साल बाद वनडे मैचों में दो लगातार अर्धशतक बनाए। इससे पहले, तीसरे वनडे मैच में भी धौनी ने नाबाद 78 रन बनाए थे। भारत ने वह मैच 93 रनों से जीता था। 

वैसे पिछली बार धौनी ने जनवरी 2014 में आखिरी बार लगातार दो वनडे मैचों में अर्ध शतक बनाए थे। तब धौनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में 50 और हेमिल्टन नें 79 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

उसके बाद से खेले गए 53 वनडे मैचों में धौनी ने 42.77 की औसत से 1 शतक की मदद से 1497 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 11 अर्ध शतक लगाए हैं। 

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से धौनी और युवराज की फॉर्म को लेकर क्रिकेट आलोचकों ने उन्हें अपने निशाने पर रखा है। धौनी तो पिछले दो मैचों से अच्छा खेल दिखा रहै हैं। चौथे मैच में युवराज की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.