Move to Jagran APP

IPL में 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बने Dhoni, जानें- उनसे पहले कौन कर चुका है ये करनामा

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह आइपीएल में 100 से ज्यादा कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उनसे पहले यह करनामा दिनेश कार्तिक कर चुके हैं।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 03:09 PM (IST)
IPL में 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बने Dhoni, जानें- उनसे पहले कौन कर चुका है ये करनामा
आइपीएल में 100 से ज्यादा कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन धौनी। (एएनआइ)

 दुबई, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वह आइपीएल में 100 से ज्यादा कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। धौनी ने यह उपलब्धि रविवार शाम को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हासिल की। पंजाब की पारी के 18 वें ओवर के दौरान उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर केएल राहुल कैच लेकर इस उपलब्धि को अपने नाम किया। भारत के पूर्व कप्तान ने 195 आइपीएल मैचों में 139 शिकार किए हैं, जिसमें 100 कैच शामिल हैं। पंजाब को चेन्नई ने 10 विकेट से हराया। 

loksabha election banner

धौनी से पहले विकेटकीपर के तौर पर 100 कैच लेने का करनामा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक कर चुके हैं। 186 मैचों  में, कार्तिक के नाम 133  शिकार(103 कैच, 30 स्टंप) हैं। रॉबिन उथप्पा 90 शिकार (58 कैच सहित) के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं। बता दें कि धौनी ने इस साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने देश के लिए 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी-20 खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 829 शिकार किए हैं। चेन्नई वर्तमान में आइपीएल में पांच मैचों में दो जीत के साथ छठे स्थान पर है। बुधवार को उसे अपना अगला मुकाबला में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है। 

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई की टीम लगातार तीन मैच हारकर काफी दबाव में थी, लेकिन टीम ने मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। ओपनर शेन वॉटसन  (83) और फॉफ डु प्लेसिस (87) ने शानदार प्रदर्शन किया और अंत तक आउट नहीं हुए। दोनों ने टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। पंजाब को शुरुआत जरूर धीमी मिली, लेकिन बाद में राहुल और निकोलस पूरन ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए बड़े शॉट लगाए। कप्तान केएल राहुल (63) की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं  मयंक अग्रवाल ने 19 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए। पूरन ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.