Move to Jagran APP

केएल राहुल और रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है T20I में न्यूजीलैंड के खिलाफ, जानिए दोनों के नाम हैं कितने रन

Ind vs NZ रोहित शर्मा और केएल राहुल की टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक अच्छी बल्लेबाजी रही है खास तौर पर उप-कप्तान राहुल ने तो कीवी गेंदबाजों की खूब बैंड बजाई है। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 14 टी20 मैच खेले हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 03:58 PM (IST)
केएल राहुल और रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है T20I में न्यूजीलैंड के खिलाफ, जानिए दोनों के नाम हैं कितने रन
भारतीय टी20 टीम के कप्तान व उप-कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे जो टीम के नए कप्तान बनाए गए हैं तो वहीं उनका साथ देते हुए उप-कप्तान केएल राहुल नजर आएंगे जो टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से कप्तान और उप-कप्तान के इर्ग-गिर्द ही घूमती नजर आएगी। 

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I में सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के नाम

रोहित शर्मा और केएल राहुल की टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक अच्छी बल्लेबाजी रही है खास तौर पर उप-कप्तान राहुल ने तो कीवी गेंदबाजों की खूब बैंड बजाई है। रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 14 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 352 रन बनाए हैं और वो भारत की तरफ से इस टीम के खिलाफ क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। रोहित शर्मा ने इस टीम के खिलाफ 4 अर्धशतक भी जड़े हैं और उनका बेस्ट स्कोर 80 रन रहा है। 

केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 6 मैचों में 242 रन बनाए हैं और 2 अर्धशतक लगाया है साथ ही उनका इस टीम के विरुद्ध बेस्ट स्कोर नाबाद 57 रन रहा है। वो कीवी टीम के खिलाफ भारत की तरफ से रन बनाने में अभी तो तीसरे स्थान पर हैं। वहीं कीवी टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 10 मैचों में 2 अर्धशतक के साथ 311 रन बनाए हैं। धौनी ने 11 मैचों में इस टीम के खिलाफ 223 रन बनाए थे और वो चौथे स्थान पर मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.