Move to Jagran APP

रिषभ पंत 2021 में अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में हैं विराट व रोहित से आगे, नंबर वन पर है यह बल्लेबाज

Most international runs in 2021 रिषभ पंत इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहद दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने वाले मामले में वो अब तक रोहित शर्मा व विराट कोहली से आगे रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 02:31 PM (IST)
रिषभ पंत 2021 में अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाने के मामले में हैं विराट व रोहित से आगे, नंबर वन पर है यह बल्लेबाज
टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट में इन दिनों सबसे ज्यादा जिस नाम की चर्चा हो रही है वो रिषभ पंत हैं। इसके पीछे कारण ये है कि, अपने खराब प्रदर्शन की वजह से दरकिनार कर दिए गए रिषभ ने जिस तरह से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में वापसी की और दमदार प्रदर्शन के जरिए टीम इंडिया की जीत में अपना योगदान दिया वो बेमिसाल था। रिषभ ने अपने प्रदर्शन के दम पर आलोचकों को करारा जवाब दिया और दिखा दिया कि, उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और उनके बारे में इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इयान बेल ने तो यहां तक कह दिया कि, उनके बिना टीम इंडिया की इस वक्त कल्पना नहीं की जा सकती है। 

loksabha election banner

रिषभ पंत की दमदार वापसी

रिषभ पंत की बल्लेबाजी व विकेटकीपिंग दोनों को लेकर ही काफी कुछ कहा जा रहा था। हालांकि ये भी झूठ नहीं है कि, उन्हें लगातार मौके मिले, लेकिन उन्होंने निराश तो किया था। पर अब जब उन्होंने वापसी की तो ये ऐसी रही कि, वो टीम के सबसे बेहतर खिलाड़ी नजर आए। इंजमाम उल हक ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए भारत का सबसे स्टार खिलाड़ी करार दिया। 

रिषभ पंत ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अब तक यानी 2021 में अब तक कुल 772 रन बनाए हैं। वो भारत की तरफ से इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं रोहित शर्मा 655 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में अब तक कुल 532 रन बनाए हैं और चौथे नंबर पर हैं। वहीं इस साल अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट पहले नंबर पर हैं जिन्होंने कुल 794 रन बनाए हैं। 

2021 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी- 

जो रूट - 794 रन

रिषभ पंत - 772 रन

रोहित शर्मा - 655 रन

विराट कोहली - 532 रन

डेवोन कॉनवे - 524 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.