Move to Jagran APP

Mohammad Shami Hat trick: अफगानिस्तान के सामने खस्ता थी टीम इंडिया की हालत, शमी ने हैट्रिक लेकर दिलाई जीत

Mohammad Shami Hat trick भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 का मैच ऐतिहासिक रहा था। इस मैच में शमी ने हैट्रीक लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। उन्होंने यह हैट्रीक मैच के आखिरी ओवर में लिया था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 01:24 PM (IST)
Mohammad Shami Hat trick: अफगानिस्तान के सामने खस्ता थी टीम इंडिया की हालत, शमी ने हैट्रिक लेकर दिलाई जीत
मोहम्मद शमी, तेज गेंदबाज भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। तीन साल पहले आज ही के दिन भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारतीय फैंस को ऐसी खुशी दी थी जिससे पूरा देश झूम उठा था। किसी भी गेंदबाज के लिए हैट्रिक लेना बड़ी बात होती है और अगर हैट्रिक वर्ल्ड कप जैसे बड़े मंच पर आए तो फिर क्या कहना। 22 जून 2019 को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप के एक मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेकर ऐसा करने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बने थे।

loksabha election banner

आखिरी ओवर में लिया था हैट्रिक

साउथैंम्पटन में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान की शानदार गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम केवल 224 रन ही बना सकी थी। एक वक्त लग रहा था कि अफगानिस्तान इस मैच को जीत जाएगी। आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे और शमी ने हैट्रिक लेकर अफगानिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। शमी ने तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी, चौथी गेंद पर आफताब आलम और 5वीं गेंद पर मुजीबुर्र रहमान को आउट किया और भारतीय टीम को 11 रनों से जीत दिला दी।

वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे शमी

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे। इससे पहले चेतन शर्मा ने 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में हैट्रिक लिया था। वर्ल्ड कप में दूसरी हैट्रिक लेने के लिए भारतीय गेंदबाजों को 31 साल का वक्त लग गया है।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 67 रनों की पारी के दम पर टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 224 रन बनाए थे। अफगानिस्तान की तरफ से गुलबदीन नाएब और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट हासिल किए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 213 रन बनाकर आल आउट हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.