Move to Jagran APP

मिचेल मार्श ने ठोका T20 world cup फाइनल्स का सबसे तेज अर्धशतक, कुछ ही देर में टूट गया केन विलियमसन का रिकार्ड

Australia vs New Zealand T20 world cup 2021 final मिचेल मार्श ने महज 31 गेंदों पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और वार्नर के साथ अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। कंगारू टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 10:56 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 01:01 AM (IST)
मिचेल मार्श ने ठोका T20 world cup फाइनल्स का सबसे तेज अर्धशतक, कुछ ही देर में टूट गया केन विलियमसन का रिकार्ड
आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज मिचेल मार्श (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में न्यूजीलैंड के कप्तान ने 32 गेंदों पर छक्के के सहारे अपना अर्धशतक पूरा किया था और टी20 वर्ल्ड कप फाइनल्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे, लेकिन दूसरी ही पारी में कंगारू बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 31 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा करके केन का रिकार्ड तोड़ दिया। अब वो टी20 वर्ल्ड कप फाइनल्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए और केन विलियमसन महज कुछ ही देर में दूसरे नंबर पर आ गए। मार्श की इस पारी ने आस्ट्रेलिया को पहली बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई। 

loksabha election banner

मिचेल मार्श ने तोड़ा केन विलियमसन का रिकार्ड

मिचेल मार्श ने फाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध सिर्फ 31 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक छक्का लगाते हुए पूरा कर लिया और टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक पूरा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने केन का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने इसी मैच में ये कमाल सिर्फ 32 गेंदों पर पूरा किया था। केन का ये रिकार्ड महज कुछ ही देर तक रहा और फिर मार्श के द्वारा तोड़ दिया गया। 

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल्स में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टाप 4 बल्लेबाज-

31 गेंद- मिचेल स्टार्क vs NZ, 2021

32 गेंद - केन विलियमसन v AUS, 2021

33 गेंद - कुमार संगकारा v IND, 2014

33 गेंद - जो रूट v WI, 2016

मार्श की नाबाद अर्धशतकीय पारी

इस मैच में मार्श ने 50 गेंदों पर 4 छक्के व 6 चौकों की मदद से नाबाद 77 रन की पारी खेली तो वहीं डेविड वार्नर ने भी 38 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 53 रन की बेहतरीन पारी खेली। यही नहीं टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में आस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। इस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में कंगारू टीम के जीत के हीरो सही मायने में मार्श और वार्नर रहे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी इस मैच में 18 गेंदों पर एक छक्का व 4 चौकों की मदद से नाबाद 28 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.