Move to Jagran APP

गजब की फॉर्म में हैं बांग्लादेश के ये दो खिलाड़ी, सावधान रहना होगा टीम इंडिया को

एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से शुक्रवार को होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 01:04 PM (IST)
गजब की फॉर्म में हैं बांग्लादेश के ये दो खिलाड़ी, सावधान रहना होगा टीम इंडिया को
गजब की फॉर्म में हैं बांग्लादेश के ये दो खिलाड़ी, सावधान रहना होगा टीम इंडिया को

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से शुक्रवार को होगा। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को सुपर फोर मुकाबले में 37 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस मैच में बांग्लादेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम और तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने खूब प्रभावित किया था और पाकिस्तान को हराने में इन दोनों का योगदान काफी अहम रहा था। अब फाइनल मैच में भारत को इन दोनों खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि ये दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच को काफी हद तक प्रभावित करेंगे। 

loksabha election banner

गजब की फॉर्म में हैं मुश्फिकुर रहीम 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम के लिए एशिया कप 2018 काफी अच्छा बीत रहा है। रहीम अपनी टीम के लिए लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अब बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। रहीम ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए अब तक कुल चार मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 144, 21, 33 और 99 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में उन्होंने 99 रन की पारी खेली थी और उनकी पारी के दम पर ही बांग्लादेश की टीम का स्कोर 240 तक पहुंच पाया था। इसके अलावा एशिया कप के पहले ही मैच में रहीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 144 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलाई थी। ये वनडे मेें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा था। इस एशिया कप में रहीम ने चार मैचों में 74.23 की बेहतरीन औसत से अब तक 297 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 81.81 का है। इस एशिया कप में रन बनाने के मामले में उनके आगे सिर्फ धवन ही हैं जिनके नाम पर अभी 327 रन है। रहीम रन बनाने के मामले में फिलहाल तो दूसरे नंबर पर है। 

मुस्ताफिजुर रहमान हैं खतरनाक

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी परेशानी रहे हैं। ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के सामने जूझते दिखाई देते हैं और इसका फायदा रहमान उठा सकते हैं। रहमान ने पाकिस्तान के खिलाफ गजब की गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए थे। वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और उनकी कोशिश होगी की भारत के खिलाफ भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखा जाए। इस एशिया कप में विकेट लेने के मामले में रहमान दूसरे नंबर पर है्ं। उन्होंने 4 मैचों में 18.37 की औसत से अब तक कुल 8 विकेट चटकाए हैं। एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान पहले नंबर पर हैं। राशिद ने 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं जबकि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 3 मैचों में 7 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.