Move to Jagran APP

पोलार्ड ने पंजाब के खिलाफ 4 छक्के लगाकर रोहित शर्मा व सुरेश रैना को पीछे छोड़ा, बनाए कई रिकॉर्ड्स

MI vs KXIP आइपीएल 2020 के 36वें मैच में पंजाब के खिलाफ पोलार्ड ने छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली और नाबाद 34 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने चार जबरदस्त छक्के लगाए और सुरेश रैना व रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 10:29 PM (IST)
आइपीएल 2020 मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाज किरोन पोलार्ड (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस ने पंजाब के खिलाफ बेशक 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए, लेकिन पहली पारी के आखिर में किरोन पोलार्ड ने जैसा खेल दिखाया उससे शानदार शायद ही कुछ हो सकता था। उन्होंने सिर्फ 12 गेंदों पर 4 छक्के व एक चौके की मदद से नाबाद 34 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 283.33 का रहा। मुंबई को आखिर में रन में इजाफा करने के लिए जिस तरह की बल्लेबाजी की जरूरत थी पोलार्ड ने वैसी ही इनिंग खेली और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। 

loksabha election banner

पंजाब के खिलाफ लगाए गए चार छक्कों की मदद से पोलार्ड ने कुछ रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए। आइपीएल में पोलार्ड के पंजाब के खिलाफ अब कुल 39 छक्के हो गए हैं और उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रैना तीसरे नंबर पर थे, लेकिन अब पोलार्ड ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है और तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। 

पंजाब के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप चार बल्लेबाज-

क्रिस गेल - 61

एबी डिविलियर्स - 42

किरोन पोलार्ड - 39

सुरेश रैना - 35

आइपीएल में आखिरी ओवर यानी 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में पोलार्ड दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। इस लीग में 20वें ओवर में पोलार्ड ने अब तक कुल 26 छकके लगाए हैं जबकि रोहित ने 23 छक्के जड़े हैं। वहीं इस मामले में पहले नंबर पर एम एस धौनी हैं जिन्होंने 20वें ओवर में कुल 49 छक्के लगाए हैं। 

आइपीएल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप तीन बल्लेबाज-

49 - MS Dhoni

26 - किरोन पोलार्ड

23 - रोहित शर्मा

वहीं इस सीजन की बात करें तो 36वें मैच तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पोलार्ड निकोलस पूरन के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में संजू सैमसन व एबी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं और दोनों ने 19-19 छक्के लगाए हैं। 

आइपीएल 2020 के 36वें मैच तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज-

संजू सैमसन - 19

एबी डिविलियर्स - 19

किरोन पोलार्ड - 17

निकोलस पूरन - 17

राहुल तेवतिया - 16


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.