Move to Jagran APP

MI vs DC IPL 2020: रोहित शर्मा पहले क्वालीफायर में बने 'गोल्डन डक' का शिकार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

MI vs DC IPL 2020 MI के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए। चोट से वापसी के बाद ये उनकी दूसरी पारी थी लेकिन वो क्लिक नहीं कर पाए और एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:19 PM (IST)
MI vs DC IPL 2020: रोहित शर्मा पहले क्वालीफायर में बने 'गोल्डन डक' का शिकार, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
आइपीएल 2020 मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs DC IPL 2020 first qualifier match: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए आइपीएल 2020 ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। बल्लेबाजी में एक-दो मौकों को छोड़कर वो ज्यादातर मौके पर फ्लॉप ही रहे तो वहीं लीग के दौरान इंजरी की वजह से उन्हें दो सप्ताह तक मैदान से दूर रहना पड़ा। इंजरी से वापसी के बाद उन्होंने पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अच्छी पारी नहीं खेली तो वहीं इस सीजन के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वो गोल्डन डक का शिकार बने। 

loksabha election banner

दिल्ली के विरुद्ध मुंबई की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। रोहित को आर अश्विन ने अपनी पहली ही गेंद पर गोल्डन डक पर आउट किया और उनकी पारी का अंत कर दिया। इस मैच में रोहित से उनकी टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी जो टूट गई। वहीं रोहित शर्मा आइपीएल में 13वीं बार डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज भी बन गए। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार रोहित शर्मा से पहले डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी हरभजन सिंह और पार्थिव पटेल थे। ये दोनों खिलाड़ी 13-13 बार डक पर आउट हो चुके हैं तो वहीं अब रोहित ने इनकी बराबरी कर ली है और इस लीग में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने के मामले में संयुक्त रूप से भज्जी और पार्थिव की बराबरी पर आ गए हैं।

रोहित शर्मा 2018 सीजन के पहले एक बार भी गोल्डन डक का शिकार नहीं हुए थे, लेकिन उसके बाद से लेकर अब तक वो चार बार गोल्डन डक का शिकार हो चुके हैं। साल 2010 में सचिन तेंदुलकर के बर्थडे वाले दिन वो डक पर आउट हुए थे और इस सीजन यानी 2020 में विराट कोहली के जन्मदिन पर वो गोल्डन डक पर आउट हुए। 

रोहित शर्मा के इस सीजन की बात करें तो उन्होंने अब तक 11 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 280 रन बनाए हैं और उनका औसत सिर्फ 24 का ही रहा है। रोहित शर्मा ने इन मैचों में 126.31 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस सीजन में उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं और उनका बेस्ट स्कोर 80 रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.