Move to Jagran APP

मो. शमी की वापसी खराब कर दी कैरेबियाई बल्लेबाजों ने, जमकर हुई पिटाई

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 06:18 PM (IST)
मो. शमी की वापसी खराब कर दी कैरेबियाई बल्लेबाजों ने, जमकर हुई पिटाई
मो. शमी की वापसी खराब कर दी कैरेबियाई बल्लेबाजों ने, जमकर हुई पिटाई

नई दिल्ली, जेएनएन। पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने शायद ही सोचा होगा कि कैरेबियाई टीम उनके खिलाफ 300 का स्कोर पार कर लेगी, लेकिन ऐसा हुआ और मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की खूब पिटाई की। चहल को छोड़कर टीम के सभी गेंदबाजों की पिटाई हुई और इनमें भी सबसे ज्यादा रन तेज गेंदबाज मो. शमी ने लुटाए। शमी एक वर्ष के बाद वनडे क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे लेकिन उनकी वापसी का रंग कैरेबियाई बल्लेबाजों ने फीका कर दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले वनडे में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 322 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

loksabha election banner

8 से ज्यादा की औसत से रन दिए शमी ने

मो. शमी ने इंडीज के खिलाफ 10 ओवर में 8.10 की इकानॉमी रेट से रन लुटाए। उन्होंने 81 रन दिए हालांकि उन्हें दो सफलता जरूर मिली। शमी ने एक वर्ष के बाद भारत के लिए वनडे मैच खेला। इससे पहले उन्होंने 28 सितंबर 2017 को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। इस मैच में शमी ने 62 रन दिए थे और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले शमी के लिए ये वापसी अच्छी तो कतई नहीं कही जा सकती। शमी ने विरोधी टीम के दो शुरुआती बल्लेबाजों हेमराज और साई होप को जरूर आउट किया लेकिन इसके बाद वो कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे साथ ही वो अपने रनों की गति पर अंकुश भी नहीं लगा पाए। 

अन्य भारतीय गेंदबाज भी पिटे

शमी के अलावा टीम के अन्य तीन गेंदबाज उमेश यादव, खलील अहमद और रवींद्र जडेजा ने भी 6 की ज्यादा की औसत से रन लुटाए। टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव इस मैच में विकेट के लिए जूझते नजर आए। उमेश ने 10 ओवर में 6.40 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 64 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। वनडे में डेब्यू करने वाले खलील अहमद 10 ओवर में 64 रन लुटाए। उनका इकानॉमी रेट 6.40 का रहा और उन्हें किरोन पॉवेल के तौर पर एक बड़ी सफलता मिली। टीम के स्पिनर जडेजा ने बेशक दो विकेट लिए लेकिन रन लुटाने में वो पीछे नहीं रहे। उन्होंने 6.60 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 66 रन दिए। टीम के लिए सबसे किफायती गेंदबाज चहल रहे। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट लिए। उनका इकानॉमी रेट 4.10 का रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.