Move to Jagran APP

मयंक अग्रवाल वानखेड़े में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

मयंक मुंबई टेस्ट की अपनी दोनों पारियों के दम पर वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी टेस्ट मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले ये रिकार्ड गावस्कर के नाम पर था और उन्होंने ये कमाल साल 1976 में किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 06:28 PM (IST)
मयंक अग्रवाल वानखेड़े में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने
भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India vs New Zealand test series: मुंबई टेस्ट मैच में टीम इंडिया बेहद मजबूत स्थिति में है और इसका श्रेय टीम को ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी जाता है। इस मैच की दोनों पारियों में मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी काफी शानदार रही साथ ही साथ उन्होंने परिस्थिति के मुताबिक बेहतर खेल का भी परिचय दिया। पहली पारी में जहां मयंक अग्रवाल ने शतक लगाया तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। 

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े में एक टेस्ट में सबसे ज्यादा रन मयंक के नाम

मयंक अग्रवाल मुंबई टेस्ट की अपनी दोनों पारियों के दम पर वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी टेस्ट मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले ये रिकार्ड सुनील गावस्कर के नाम पर था और उन्होंने ये कमाल साल 1976 में किया था। मयंक ने मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में 150 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 62 रन की पारी खेली। यानी दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने 212 रन बनाए। वहीं इस स्टेडियम में कीवी टीम के खिलाफ अब टेस्ट में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकार्ड भी मयंक के नाम पर दर्ज हो गया। 

वानखेड़े में एक टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मयंक चौथे नंबर पर

वानखेड़े स्टेडियम पर अगर ओवर आल बात करें तो भारत की तरफ से एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड सुनील गावस्कर के नाम पर है। गावस्कर ने इस मैदान पर एक टेस्ट में सबसे ज्यादा 278 रन बनाए हुए हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर 235 रन के साथ विराट कोहली मौजूद हैं। विनोद कांबली 224 रन से साथ तीसरे नंबर पर हैं तो वहीं 212 रन के साथ अब मयंक अग्रवाल चौथे नंबर पर आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.