Move to Jagran APP

कप्तानी छोड़ने के बाद वो बोले धौनी, जो 10 साल तक कप्तान रहते न बोल पाए

आखिरी मैच में कप्तानी करने के बाद माही ने खोले दिल के राज। बोल दिया कुछ ऐसा जिसे वो कप्तान रहते नहीं बोल पाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 11 Jan 2017 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2017 10:48 AM (IST)
कप्तानी छोड़ने के बाद वो बोले धौनी, जो 10 साल तक कप्तान रहते न बोल पाए

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अमूमन अपने बारे में कम ही बोलना पसंद करते हैं।10 साल तक टीम इंडिया की कमान संभाल चुके धौनी ने अपने आखिरी मैच में कप्तानी के बाद एक ऐसा खुलासा किया। जिसे वो भारतीय टीम के कप्तान रहते कभी बयां नहीं कर पाए।

prime article banner

कप्तान रहते धौनी ने टीम इंडिया को बहुत से ऐसे पल दिए जिन्हें भुला पाना भारतीय क्रिकेट के लिए नामुमकिन है। माही की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत चैंपियन बना। इसके बाद धौनी की करिश्माई कप्तानी में ही टीम इंडिया पहली बार टेस्ट की बेस्ट टीम बनी। कैप्टन कूल के उस छक्के को कौन भूल सकता है, जिसकी बदौलत भारतीय टीम 26 साल के बाद एक बार फिर दुनिया फतह कर पाई और इसी के साथ सचिन तेंदुलकर का विश्व कप को अपने हाथ में उठाने का सपना भी पूरा हो गया।

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया ए के मैच में कप्तानी करने के बाद युवराज सिंह ने धौनी से बातचीत की और इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया।

Well done @mahi7781 on your career as captain ! 3 major wins 2 w cups 🏏☝🏼⭐️⭐️⭐️ time to unleash the old dhoni👊🏽

A video posted by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

(वीडियो साभार- इंस्टाग्राम)

इस वीडियो में युवराज सिंह धौनी से उनकी कप्तानी के सफर के बारे में पूछते हैं। इसके जवाब में धौनी इस सफर को बेहतरीन बताते हैं और कहते है कि युवी जेसे खिलाड़ियों ने उनके इस सफर को शानदार बना दिया। मैनें इस 10 साल को खूब इंजॉय किया और आशा करता हूं कि आगे भी ऐसा ही होगा।

इसके बाद युवराज कहते हैं कि आप हमेशा ही एक बेहतरीन कप्तान रहे हैं। आपकी कप्तानी में खेलना शानदार रहा और आपने भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। इसके बाद धौनी युवी को कहते हैं कि आपका धन्यवाद, क्योंकि आपकी वजह से ही मैं उन 6 छक्कों को लगते देख पाया। जो कि बेस्ट मूमेंट था (हंसते हुए)।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में ही युवी ने ब्रॉड की 6 गेंदों पर छह छक्के लगाए थे।

इसके बाद वीडियो में युवराज ने भी धौनी की हमेशा उन्हें खुल कर खेलने और मौका देने के लिए तारीफ की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

युवराज धौनी से पूछते हैं कि अब आप टीम इंडिया के कप्तान नहीं हैं तो क्या हमें मैदान पर धौनी के बल्ले से ज़्यादा छक्के देखने को मिलेंगे तो माही जवाब देते हैं कि अगर गेंद मेरे राडार में होगी और ऐसी परिस्थिति होगी कि मैं अपने शाट्स खुलकर खेल सकूं तो जरूर।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस वीडियो में इन दो दिग्गज़ों की बातचीत के दौरान मैदान पर धौनी-धौनी के नारे साफ सुनाई देते हैं। वैसे इस वीडियो के बाद एक बार फिर ये साफ हो गया है कि युवी-धौनी के बीच दुश्मनी की खबरें कोरी अफवाहें हैं और ये दोनों ही खिलाड़ी बेहद अच्छे दोस्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.