Move to Jagran APP

क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू मैच में बनाई सबसे तेज हाफ सेंचुरी, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

अपना पहला वनडे खेलने उतरे क्रुणाल ने भारतीय टीम के लिए बेहद उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 26 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की जो भारतीय बल्लेबाजी द्वारा पहले मैच में बनाया गया सबसे तेज पारी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 06:06 PM (IST)
क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू मैच में बनाई सबसे तेज हाफ सेंचुरी, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड
भारतीय बल्लेबाज क्रुणाल पांड्या- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 317 रन की स्कोर खड़ा किया। वनडे डेब्यू करते हुए क्रुणाल पांड्या ने बल्ले से रिकॉर्ड प्रदर्शन कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इस भारतीय ओपनर ने दमदार अर्धशकीय पारी खेली और सबसे कम गेंद पर ऐसा करने वाले भारतीय बने। क्रुणाल ने 31 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाते हुए वनडे करियर का धमाकेदार अंदाज में आगाज किया।

loksabha election banner

मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने दो खिलाड़ियों को पहली बार भारत की तरप से खेलने का मौका मिला। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को अपने छोटे भाई हार्दिक से वनडे डेब्यू कैप मिला। यह कैप मिलने के बाद वह भावुक हो गए और अपने पिता को याद किया। पांड्या परिवार ने हाल ही में अपने पिता को खोया है।

क्रुणाल का डेब्यू में तेज अर्धशतक

अपना पहला वनडे खेलने उतरे क्रुणाल ने भारतीय टीम के लिए बेहद उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 26 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की जो भारतीय बल्लेबाजी द्वारा पहले मैच में बनाया गया सबसे तेज पारी है। 6 चौके और 2 छक्के की मदद से यह अर्धशतक बनाया। इससे पहले भारत के लिए साल 2006 में रॉबिन उथप्पा ने वनडे में डेब्यू पर अर्धशतक बनाया था।

भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू

वनडे डेब्यू पर भारत की तरफ से अजीत वाडेकर ने 1974 में सबसे पहले मैच में ही अर्धशतक बनाया था। इसी साल बृजेश पटेल ने पहला वनडे मैच खेलते हुए पचास रन से ज्यादा रन की पारी खेली थी। इसके बाद 2006 में रोबिन उथप्पा ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू पर अर्धशतक बनाया था। 17 साल के बाद किसी भारतीय ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू पर ऐसी दमदार पारी खेली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.