Move to Jagran APP

कृष्णप्पा गौतम ने ठोका तूफानी शतक और लिए 8 विकेट, फिर भी इसलिए नहीं बना कोई रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ए के लिए अनाधिकारिक टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग 2019 में तूफानी शतक के साथ-साथ 8 विकेट लिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 09:55 AM (IST)
कृष्णप्पा गौतम ने ठोका तूफानी शतक और लिए 8 विकेट, फिर भी इसलिए नहीं बना कोई रिकॉर्ड
कृष्णप्पा गौतम ने ठोका तूफानी शतक और लिए 8 विकेट, फिर भी इसलिए नहीं बना कोई रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ए के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज खेलने वाले बोलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम 23 अगस्त की रात से ही सुर्खियों में हैं। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग 2019 में तूफानी शतक के साथ-साथ 8 विकेट चटकाकर सनसनी मचाई है। 

loksabha election banner

आपको जानकर हैरानी होगी कि भले ही कृष्णप्पा गौतम ने केपीएल 2019 के टी20 मैच में 39 गेंदों में शतक ठोका हो और फिर 8 विकेट लेकर सभी को हैरान किया हो, लेकिन उनके नाम कोई रिकॉर्ड दर्ज नहीं हुआ है। दरअसल, कृष्णप्पा गौतम ने बेलेरी टस्कर्स (Bellary Tuskers)  के लिए खेलते हुए शिवमोगा लायंस (Shivamogga Lions) के खिलाफ शतक ठोका। 

इस मुकाबले में बेलेरी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और बारिश से बाधित इस 17-17 ओवर के मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना डाले। टीम की ओर से ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने 56 गेंदों में 7 चौकों और 13 छक्कों की मदद से 134 रन बनाए। इनके अलावा अभिषेक रेड्डी ने भी 34 रन की पारी खेली। 

इसके बाद 17 ओवर में 204 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी अभिमन्यु मिथुन की कप्तानी वाली शिवमोगा लायंस ने 16.3 ओवर में 133 रन पर घुटने टेक दिए जब टीम ऑल आउट हो गई। इस पारी में बोलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 15 रन देकर 8 विकेट झटके। इस तरह बेलेरी टस्कर्स ने ये मैच 70 रन से जीत लिया। 

क्यों नहीं बना कोई रिकॉर्ड? 

कोई बल्लेबाज 39 गेंदों में शतक ठोके और फिर 8 विकेट भी झटके, फिर भी कोई रिकॉर्ड ना बने ऐसा संभव नहीं लगता, लेकिन ऐसा हुआ है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि प्रदेश की किसी भी टी20 लीग को टी20 मैच का स्टेटस नहीं मिलता। इसलिए कृष्णप्पा गौतम का ये तूफानी शतक और 8 विकेट किसी भी टी20 रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं किए जाएंगे। 

हालांकि, कृष्णप्पा गौतम कर्नाटक प्रीमियर लीग में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले और एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, लेकिन टी20 लीग में इन रिकॉर्ड्स का कोई स्थान नहीं है। टी20 क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड कोलिन एकरमैन (Colin Ackermann) के नाम दर्ज है, जिन्होंने हाल ही में टी20 ब्लास्ट लीग में सात विकेट झटके थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.