Move to Jagran APP

कमाल! इस भारतीय बल्लेबाज ने 39 गेंदों पर जड़ा शतक और फिर 4 ओवर में लिए 8 विकेट

इस खिलाड़ी ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में 39 गेंदों पर शतक लगाकर कमाल कर दिया और फिर गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटकाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 12:16 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 03:35 AM (IST)
कमाल! इस भारतीय बल्लेबाज ने 39 गेंदों पर जड़ा शतक और फिर 4 ओवर में लिए 8 विकेट
कमाल! इस भारतीय बल्लेबाज ने 39 गेंदों पर जड़ा शतक और फिर 4 ओवर में लिए 8 विकेट

 नई दिल्ली, जेएनएन। कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में बेल्लारी टस्कर्स (Bellary Tuskers) के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने नम्मा शिवमोगा के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और चौके व छक्कों की बरसात कर दी। गौतम ने अपनी इस तूफानी पारी में 56 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 134 रन बनाए और उन्होंने 13 छक्के व 7 चौके लगाए। इस पारी में गौतम का स्ट्राइक रेट 200 के उपर रहा। कर्नाटक प्रीमियर लीग में किसी बल्लेबाज की तरफ से ये किसी मैच की एक पारी में बनाया गया सबसे ज्यादा रन व सबसे तेज शतक रहा। वहीं गौतम किसी मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। 

loksabha election banner

गौतम अपनी टीम के बल्लेबाज चिदंबरम गौतम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। मैदान पर आते ही उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी और सिर्फ 39 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। शतक पूरा करने के बाद भी उनका तूफानी अंदाज जारी रहा और उनकी नाबाद शतकीय पारी के दम पर उनकी टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। बारिश की वजह से इस मैच को 17-17 ओवरों का कर दिया गया था। गौतम ने अपनी इस पारी की शुरुआती 15 गेंदों पर 24 रन बनाए और इसके बाद अपनी पारी की 41 गेंदों पर 110 रन ठोक डाले। बेल्लारी टीम के 12वें ओवर में उन्होंने विरोधी टीम के गेंदबाज मंजूनाथ के ओवर में लगातार चार छक्के लगाए। यही नहीं इस मैच में गौतम ने 4 ओवर में 15 रन देकर 8 विकेट भी लिए। कर्नाटक प्रीमियर लीग में ये किसी भी गेंदबाज की तरफ से किया गया सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा। 

30 वर्ष के कृष्णप्पा गौतम कर्नाटक के ऑल राउंडर हैं। वो आक्रामक बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छे स्पिनर भी हैं। आइपीएल में वो इस वक्त राजस्थान के लिए खेलते हैं। वो मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उनका बेस्ट स्कोर 149 है जबकि 35 मैचों में वो 128 विकेट ले चुके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन फर्स्ट क्लास मैचों में 72 रन देकर 7 विकेट है। गौतम ने पिछले वर्ष आइपीएल में मुंबई के खिलाफ अपनी टीम राजस्थान के लिए खेलते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.