Move to Jagran APP

केएल राहुल ने लगाया वनडे करियर का 5वां शतक, विराट को पीछे छोड़ बना डाला गजब का रिकॉर्ड

KL Rahul ने वनडे क्रिकेट में अपना पांचवां शतक पूरा किया तो वहीं उन्होंने अपने वनडे क्रिकेट करियर में इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक लगाया। केएल राहुल पिछले ही मैच में फॉर्म में आ गए थे नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 04:52 PM (IST)
केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। केएल राहुल उन बल्लेबाजों में से हैं जिन्हें आप रन बनाने से ज्यादा दिनों तक दूर नहीं रख सकते। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बेशक वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे और उनकी फॉर्म को लेकर कई सारी बातें की गई, लेकिन वनडे मैच में उन्होंने कमाल की वापसी कर ली। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने नाबाद 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और पहले मैच की कसर दूसरे मैच में पूरी करते हुए शतक लगाया। अपनी इस पारी के जरिए उन्होंने सबसे कम पारियों में 1500 रन पूरे करने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। 

loksabha election banner

केएल राहुल ने लगाया वनडे करियर का पांचवां शतक

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर में पहली बार कोई शतक लगाया तो वहीं ये ओवरऑल उनके वनडे करियर का 5वां शतक रहा। केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में अपना ये शतक 108 गेंदों पर पूरा किया और इस दौरान उनसे बल्ले से 2 छक्के व 6 चौके निकले। केएल राहुल ने जिस हालात में ये शतक लगाया वो काबिलेतारीफ रहा। उन्होंने ना सिर्फ भारतीय पारी को संभाला, बल्कि अपनी इस पारी से टीम के स्कोर को भी मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। राहुल ने इस मैच में 114 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ ये वनडे में उनका सबसे बड़ा स्कोर रहा। 

केएल राहुल ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा

केएल राहुल ने अपनी इस पारी में जैसे ही 106 रन बनाए और वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 1500 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। केएल राहुल ने वनडे की 36 पारियों में 1500 रन पूरे किए जबकि विराट कोहली ने ये कमाल 38 पारियों में की थी। 

सबसे कम पारियों में 1500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

36- केएल राहुल

38- विराट कोहली 

38- शिखर धवन

39- नवजोत सिंह सिद्धू

43- सौरव गांगुली

केएल राहुल की ये पारी टीम के लिए बेहद अहम रही क्योंकि टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हो गए थे तो वहीं शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 4 रन पर ही आउट हो गए थे। इसके बाद केएल ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 121 रन की शतकीय साझेदारी की। फिर विराट भी 66 रन बनाकर आउट हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.