Move to Jagran APP

केएल राहुल ने वनडे क्रिकेट में तेज रफ्तार से पूरे किए 1000 रन, MS Dhoni को छोड़ा पीछे

KL Rahul ODI Career भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने लिए एक माइलस्टोन पूरा कर लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 08:24 AM (IST)
केएल राहुल ने वनडे क्रिकेट में तेज रफ्तार से पूरे किए 1000 रन, MS Dhoni को छोड़ा पीछे
केएल राहुल ने वनडे क्रिकेट में तेज रफ्तार से पूरे किए 1000 रन, MS Dhoni को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। KL Rahul ODI Career: भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट के मैदान पर दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में लाजबाव पारी खेली। इसी पारी के दौरान लोकेश राहुल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने लिए एक माइलस्टोन पूरा कर लिया। केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं।

loksabha election banner

दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने जैसी ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 64वां रन बनाया वैसे ही वनडे क्रिकेट में उनके रनों की संख्या 1000 हो गई। इस निजी उपलब्धि को हासिल करने वाले केएल राहुल के टीम के साथियों ने ताली बजाकर बधाई दी। इसके बाद केएल राहुल 52 गेंदों में 80 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इस पारी में केएल राहुल ने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। आखिरी के ओवरों में उन्होंने स्टार्क और कमिंस को निशाना बनाया।

धौनी रह गए राहुल से पीछे

इतना ही नहीं, केएल राहुल भारतीय टीम के लिए सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले वे चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल ने 27 पारियों में ये कमाल कर दिखाया है। उनसे पहले विराट कोहली और शिखर धवन 24-24 पारियों में और नवजोत सिंह सिद्धू 25 पारियों में 1000 रन बना चुके हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धौनी और अंबाती रायुडू ने 29-29 पारियों में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000-1000 रन पूरे किए थे।

कभी ऊपर, कभी नीचे!

बतौर ओपनर टीम इंडिया में कदम रखने वाले केएल राहुल ने अपने वनडे डेब्यू मैच में शतक ठोका था। इसके बाद से वे टॉप ऑर्डर में खेलते रहे, लेकिन जब रोहित और शिखर साथ में होते हैं तो उनको नीचे खेलना पड़ता है। ऐसे में केएल राहुल इस मैच में नंबर 5 पर उतरे और फिर से शानदार पारी खेली। इससे पहले मैच में नंबर 3 पर उतरे थे उसमें भी वे अच्छे रन बनाकर आउट हुए थे। 

भारत के लिए सबसे तेज 1000 ODI रन बनाने वाले बल्लेबाज

24 पारी - विराट कोहली

24 पारी - शिखर धवन

25 पारी - नवजोत सिंह सिद्धू

27 पारी - केएल राहुल

29 पारी - एमएस धौनी

29 पारी - अंबाती रायुडू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.