केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकार्ड, पहले तीन वनडे मैच हारने वाले पहले भारतीय कप्तान बने

राहुल ने आगे कहा कि मुझे ये कहने में कोई परहेज नहीं है कि कई बार हमारा शाट चयन खराब रहा। गेंद से भी हम लगातार सही जगह पर हिट नहीं कर रहे हैं। हमने अच्छा खेला है लेकिन लंबे समय से प्रेशर बिल्ड करने में सफल नहीं रहे हैं।

Sanjay SavernPublish: Mon, 24 Jan 2022 12:02 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 09:42 AM (IST)
केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकार्ड, पहले तीन वनडे मैच हारने वाले पहले भारतीय कप्तान बने

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान (कार्यवाहक) रोहित शर्मा की जगह बनाया गया था, लेकिन अपने पहले ही सीरीज में बेहद खराब रिकार्ड अपने नाम कर लिया। केएल राहुल की कप्तानी में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार मिली। साउथ अफ्रीका ने तीनों मैच जीतकर भारत का क्लीन स्विप कर दिया। केएल राहुल अब भारत के पहले ऐसे वनडे कप्तान बन गए हैं जिन्हें अपने पहले ही तीनों वनडे मैचों में हार मिली। वहीं साउथ अफ्रीका ने भी वनडे सीरीज में भारत को पहली बार क्लीन स्वीप किया। 

केएल राहुल ने कहा- दौरा काफी अच्छा रहा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में स्पार्क नजर नहीं आया और तेंबा बावुमा उन पर हावी रहे। राहुल की कप्तानी में भारत को तीनों मैचों में हार मिली और खिताब भी गंवाना पड़ा। भारत को पहले मैच में 31 रन से, दूसरे मैच में 7 विकेट से तो वहीं तीसरे वनडे मैच में 4 रन से हार मिली। वहीं तीसरे वनडे मैच में हार के बाद केएल राहुल ने कहा कि दीपक चाहर की वजह से ये लगा कि हम ये मैच जीत जाएंगे, लेकिन आखिर में हमें हार मिली। हमने खुद को एक वास्तविक मौका दिया, कुछ ऐसा जिससे हम सीख सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं। इस मैच में बिल्कुल साफ था कि हमने कहां पर गलती की। 

राहुल ने आगे कहा कि मुझे ये कहने में कोई परहेज नहीं है कि कई बार हमारा शाट चयन खराब रहा। गेंद से भी हम लगातार सही जगह पर हिट नहीं कर रहे हैं। हमने अच्छा खेला है, लेकिन लंबे समय से प्रेशर बिल्ड करने में सफल नहीं रहे हैं। खिलाड़ियों के प्रयास के लिए हम उन्हें दोष नहीं दे सकते। कभी-कभी कौशल और परिस्थिति को समझने में हम गलत हो जाते हैं। ऐसा होता है और टीम में कुछ खिलाड़ी नए हैं। वनडे सीरीज में हम कई बार वही गलतियां करते रहे हैं। यह विश्व कप के लिए हमारी यात्रा की शुरुआत है। हम वापस जा रहे हैं और कमियों पर बात होगी। साउथ अफ्रीका में काफी अच्छा हमारा समय बीता और हमने भी अच्छा संघर्ष दिखाया। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept