Move to Jagran APP

विराट कोहली को आउट करने के 519 गेंद के बाद केमार रोच को मिला टेस्ट में अगला विकेट

Eng vs WI केमार रोच ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे बेन स्टोक्स को 176 रन पर आउट करके पवेलियन वापस भेज दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 06:41 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:41 AM (IST)
विराट कोहली को आउट करने के 519 गेंद के बाद केमार रोच को मिला टेस्ट में अगला विकेट
विराट कोहली को आउट करने के 519 गेंद के बाद केमार रोच को मिला टेस्ट में अगला विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बेन स्टोक्स को 176 रन पर आउट किया जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और अपने दोहरे शतक की तरफ जा रहे थे। केमार रोच ने 17 जुलाई 2020 में ये विकेट लिया, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें इससे पहले जो विकेट मिला था वो अगस्त 2019 में मिला था। अगस्त 2019 में रोच ने टेस्ट क्रिकेट में अपना आखिरी विकेट विराट कोहली का लिया था। 

loksabha election banner

पिछले साल विराट को टेस्ट में आउट करने के बाद केमार रोच ने कुल 519 गेंदें यानी 86.3 ओवर गेंदबाजी और और उसके बाद उन्हें टेस्ट में अगला विकेट मिला। यानी उन्हें काफी लंबे अंतराल व बहुत सारी गेंदें फेंकने के बाद विकेट लेने में कामयाबी मिली। विराट को रोच ने पिछले साल अगस्त में किंग्सटन में गोल्डन डक पर आउट किया था और अब 519 गेंद फेंकने के बाद उन्होंने 176 रन पर बल्लेबाजी कर रहे बेन स्टोक्स को आउट किया। कमाल की बात ये रही की बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर क्रिस वोक्स को डक पर आउट किया। यानी उन्हें दो गेंदों पर दो विकेट मिले। 

केमार रोच ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 33 ओवर फेंके जिसमें 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने 9 ओवर मेडन भी फेंके। इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने 5 बल्लेबाजों को आउट किया। चेज ने बेहतरीन गेंदबाजी की, लेकिन उन्होंने 44 ओवर में 172 रन लुटा डाले। उन्होंने टीम के टॉप आर्डर के तीन बल्लेबाजों रोरी बर्न्स, सिब्ले व जैक क्राउली समेत ओली पॉप और सैम कुर्रन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 9 विकेट पर 469 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। इंग्लैंड की तरफ से सिब्ले ने 120 जबकि बेन स्टोक्स ने 176 रन की शतकीय पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.