Move to Jagran APP

वनडे मैच में अकेली गेंदबाज ने पूरी टीम को किया ऑल आउट, BCCI ने शेयर किया वीडियो

Kashvee Gautam 10 Wicket भारत की एक युवा महिला गेंदबाज ने वनडे मैच में 10 विकेट चटकाए हैं जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 05:49 PM (IST)
वनडे मैच में अकेली गेंदबाज ने पूरी टीम को किया ऑल आउट, BCCI ने शेयर किया वीडियो
वनडे मैच में अकेली गेंदबाज ने पूरी टीम को किया ऑल आउट, BCCI ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। Kashvee Gautam 10 Wickets Haul: भारत की महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इधर, भारत की ही कुछ होनहार युवा महिला खिलाड़ी अनूठा काम करने में जुटी हुई हैं। जी हां, आंध्र प्रदेश में खेले जा रहे वीमेंस अंडर 19 वनडे मैच में एक काशवी गौतम (Kashvee Gautam) नाम की युवा तेज गेंदबाज ने अकेले ही पूरी टीम को समेट दिया।

loksabha election banner

चंडीगढ़ टीम की तेज गेंदबाज और कप्तान काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ कहर बरपाया। हैरानी की बात तो ये रही कि काशवी ने एक दो नहीं, बल्कि विरोधी टीम के सभी 10 विकेट चटका दिए, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी। खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को अपने आधिकारिक ट्विटर बीसीसीआइ वुमेन क्रिकेट हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी देनी पड़ी है कि इस खिलाड़ी ने इतिहास रचा है।

दरअसल, काशवी गौतम ने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ महज 4.5 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 12 रन खर्च कर पूरी टीम को समेट दिया और अपने खाते में 10 विकेट जोड़ लिए। इतना ही नहीं, विपक्षी टीम सिर्फ 25 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले चंडीगढ़ की टीम ने 186 रन बनाए थे। इस तरह अरुणाचल प्रदेश की टीम 161 रनों के बड़े अंतर से ये मुकाबला हार गई।

अपनी टीम की कमान संभाल रहीं काशवी गौतम ने गेंद से तो कहर बरपाया ही था, बल्ले से भी वे तूफान मचा चुकी थीं। 68 गेंदों में 49 रन बनाने वालीं काशवी गौतम भले ही अपने अर्धशतक से चूक गई हों, लेकिन बतौर गेंदबाज उन्होंने जो कमाल किया है वो आदतन क्रिकेट में देखने को नहीं मिलता है। इस मैच में काशवी गौतम ने पहले ही ओवर में दो विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, दूसरे ओर में 3 विकेट लिए, जो कि आखिरी तीन गेंदों पर आए और उनकी हैट्रिक पूरी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.