Move to Jagran APP

कगिसो रबादा दिल्ली की तरफ से IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, मोर्कल का रिकॉर्ड तोड़ा

DC vs SRH IPL 2020 qualification 2 match दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने हैदराबाद के खिलाफ डेविड वार्नर का विकेट लेते ही एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। अब वो दिल्ली की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 10:23 PM (IST)
कगिसो रबादा दिल्ली की तरफ से IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, मोर्कल का रिकॉर्ड तोड़ा
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs SRH IPL 2020 second qualifier match: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा आइपीएल 2020 में अपनी टीम के लिए निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं। रबादा ने ना सिर्फ अच्छी गेंदबाजी करते हुए रन गति पर अंकुश लगाने का काम किया बल्कि टीम के लिए जमकर विकेट भी निकाले हैं। इस सीजन के दूसरे क्वालीफायर मैच में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ जैसे ही कप्तान डेविड वार्नर का विकेट लिया दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 

prime article banner

आइपीएल 2020 में डेविड वार्नर के तौर पर 26वां विकेट लिया और मोर्न मोर्कल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दिल्ली की तरफ से आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मोर्ने मोर्कल के नाम पर था। मोर्कल ने 2012 में कुल 25 विकेट लिए थे, लेकिन अब रबादा ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब रबादा दिल्ली की तरफ से आइपीेल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

दिल्ली की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाज-

29 विकेट- कगिसो रबादा (2020) *

25 विकेट- मोर्ने मोर्कल (2012)

25 विकेट- कगिसो रबादा (2019)

रबादा ने इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लेकर दिल्ली की कमर ही तोड़ दी। रबादा ने इस मैच में डेविड वार्नर, अब्दुल समद, राशिद खान और श्रीवत्स गोस्वामी का विकेट लिया। उन्होंने एक ही ओवर में समद, राशिद व गोस्वामी को आउट किया। ये तीनों विकेट उन्होंने लगातार लिए, लेकिन बीच में एक वाइड की वजह से ये हैट्रिक नहीं हो पाई। 

दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद की टीम को 17 रन से हराकर आइपीएल 2020 के फाइनल में जगह बना ली। इस सीजन का फाइनल मैच अब 10 नवंबर को खेला जाएगा जहां दिल्ली का सामना मुंबई के साथ होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK