Move to Jagran APP

फाइनल में पहुंचते ही राजस्थान ने कर दिया आरेंज कैप विजेता पक्का, चहल के पास पर्पल कैप हासिल करने का आखिरी मौका

राजस्थान के फाइनल में पहुंचते ही जोस बटलर ने आरेंज कैप की अपनी दावेदारी पक्की कर दी है। अब उनके खाते में 16 मैचों में 848 रन हैं और उनके पास अपने रनों की संख्या को बढ़ाने का गुजरात के खिलाफ एक आखिरी मौका है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 10:46 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 10:46 AM (IST)
फाइनल में पहुंचते ही राजस्थान ने कर दिया आरेंज कैप विजेता पक्का, चहल के पास पर्पल कैप हासिल करने का आखिरी मौका
युजवेंद्र चहल और जोस बटलर राजस्थान (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। क्वालीफायर 2 के मुकबाले में राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराकर 14 साल बाद आइपीएल के फाइनल में जगह बना ली। 29 मई को आइपीएल के फाइनल में नई टीम गुजरात का मुकाबला राजस्थान से होगा। इस मैच के साथ ही आइपीएल 2022 के आरेंज कैप होल्डर का नाम तय हो गया। जोस बटलर ने आरसीबी के खिलाफ क्वालीफायर 2 के मैच में नाबाद 106 रन की शतकीय पारी खेलकर इस सीजन में अपने रनों की संख्या को 824 कर लिया। उन्होंने आइपीएल के इस सीजन में चार शतक लगाए हैं और इस तरह उन्होंने इस मामले में कोहली की बराबरी कर ली है। 

loksabha election banner

इस तरह से उन्होंने आइपीएल 2022 के आरेंज कैप पर भी कब्जा कर लिया। हालांकि अभी भी उनके पास अपने रनों की संख्या को बढ़ाने और डेविड वार्नर से आगे निकलने का मौका होगा। एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली 973 रनों के साथ पहले नंबर पर जबकि 848 रनों के साथ डेविड वार्नर तीसरे नंबर पर हैं। इन दोनों साल 2016 में यह उपलब्धि हासिल की थी। बटलर इस सूची में 824 रन बनाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और फाइनल में उनके पास डेविड़ वार्नर को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

पर्पल कैप का पेंच फंसा

पर्पल कैप को लेकर दो स्पिन गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और वानिंदू हसरंगा के बीच की जंग दिलचस्प हो गई है। आरसीबी के खिलाफ मैच में युजवेंद्र चहल विकेटलेस रहे जबकि हसरंगा ने 1 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या को 26 कर लिया। हालांकि चहल के नाम भी 26 विकेट है लेकिन कम इकोनामी के कारण पर्पल कैप पर फिलहाल हसरंगा का कब्जा है। आरसीबी के लिए तो आइपीएल 2022 का सफर क्वालीफायर 2 में खत्म हो गया और इसी के साथ हसरंगा के पास यह आखिरी मौका था लेकिन चहल को अभी भी गुजरात के खिलाफ फाइनल में उतरना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.