Move to Jagran APP

जॉनी बेयरस्टो ने ठोका वनडे करियर का 11वां शतक, तोड़ा विराट कोहली का यह रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्को ने दूसरे वनडे मैच में अपना दमखम दिखाते हुए शतक लगा दिया। ये उनके वनडे करियर का 11वां शतक था। उन्होंने पहले विकेट के लिए जेसन रॉय के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी भी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 08:24 PM (IST)
इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जमकर चले और शतक ठोक डाला। ये बेयरस्टो के वनडे करियर का 11वां शतक रहा। इस मैच में भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रनव बनाए थे और इंग्लैंड को जीत के लिए 337 रन का विशाल लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड की टीम पर दवाब था, लेकिन बेयरस्टो ने लाजवाब पारी खेलते हुए ये शतक लगाया और टीम को बेहतरीन शुरुआत भी दिलाई। उनकी इस पारी ने टीम की जीत में भी बड़ी भूमिका निभाई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

loksabha election banner

बेयरस्टो ने 95 गेंदों पर लगाया शतक

जॉनी बेयरस्टो ने अपने इस शतक को पूरा करने के लिए 95 गेंदों का सामना किया। बेयरस्टो जब 95 रन पर थे तब उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 6 छक्के व 8 चौके लगाए। वहीं इस मैच की बात करें तो उन्होंने 112 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के व 11 चौकों की मदद से 124 रन की पारी खेली। इस शतक के साथ ही बेयरस्टो इंग्लैंड की तरफ से शतक लगाने के मामले में वनडे में चौथे नंबर पर आ गए। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा शतक जो रूट ने लगाए हैं जिसकी संख्या 16 है। 

इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज-

जो रूट- 16 शतक

इयोन मोर्गन- 13 शतक

मार्कस ट्रैसकोथिक - 12 शतक

जॉनी बेयरस्टो- 11 शतक

बेयरस्टो ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में जॉनी बेयरस्टो ने अपने 11 शतक पूरे करने के लिए कुल 78 पारियां ली और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने वनडे में अपने 11 शतक 82 पारी में लगाए थे तो वहीं इस मामले में पहले नंबर पर हाशिम अमला हैं। उन्होंने अपनी 64वीं पारी में ये कमाल किया था। 

वनडे में सबसे कम पारियों में 100 शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज-

64 पारी- हाशिम अमला

65 पारी- क्विंटन डिकॉक

71 पारी- बाबर आजम

78 पारी- जॉनी बेयरस्टो

82 पारी- विराट कोहली

इंग्लैंड को मिली जीत

इस मैच में बेयरस्टो ने जेसन रॉय से साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए बेहतरीन शुरुआत की और दोनों बल्लेबाजों के बीच 110 रन की मजबूत शतकीय साझेदारी हुई थी। ये साझेदारी तब टूटी जब जेसन रॉय रन आउट हुए। जेसन रॉय ने 52 गेंदों पर एक छक्का व 7 चौकों की मदद से 55 रन बनाए थे। इस मैच में बेन स्टोक्स ने 10 छक्के व 4 चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत के करीब ला दिया और इंग्लैंड की टीम ने जीत के लिए मिले 337 रन के लक्ष्य को 43.3 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.