Move to Jagran APP

अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ठोके एक ओवर में 6 छक्के, फिर भी हुआ निराश

इस बल्लेबाज़ ने 6 गेंदों में 6 छक्के जड़कर वो काम कर दिया जो अभी तक दुनिया का कोई बल्लेबाज़ नहीं कर पाया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 25 Dec 2017 11:48 AM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2017 09:05 PM (IST)
अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ठोके एक ओवर में 6 छक्के, फिर भी हुआ निराश
अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ठोके एक ओवर में 6 छक्के, फिर भी हुआ निराश

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। इस खेल में कभी तो एक ओवर में एक भी रन बनाना मुश्किल हो जाता है और कभी-कभी खिलाड़ी एक ओवर में छह की छह गेंदों पर छक्के जड़ देते हैं। एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर 1 ओवर में 6 छक्के देखने को मिले। इस बार ये कारनामा किया पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और पूर्व कप्तान रहे शोएब मलिक ने। मलिक के साथ ही साथ बाबर आजम ने भी एक कमाल कर दिया।

loksabha election banner

मलिक ने रचा इतिहास

मलिक ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के टी-10 चैरिटी मैच में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया। मलिक क्रिकेट के इस नए नवेले फॉर्मेट में ये कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। मलिक ने 20 गेंदों में 84 रन बनाए, इसमें उन्होंने बाबर आजम के एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। मलिक की इस दमदार बल्लेबाज़ी की बदौलत शाहिद अफरीदी रेड टीम ने पहले बल्लेबाजी कर 10 ओवरों में 201 रन बनाए।

(देखिए- शोएब मलिक के 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का वीडियो)

मलिक इसलिए रहे निराश

10 ओवर में 201 रन के लक्ष्य को पीछे छोड़ पाना असंभव सा लग रहा था, लेकिन बाबर की बल्लेबाजी के सामने यह स्कोर भी छोटा साबित हुआ। बाबर ने मैदान में उतरते ही चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। आजम ने सिर्फ 26 गेंदों में शतक लगाकर इतिहास रच दिया। आजम के बल्ले से निकली ये सेंचुरी क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज़ सैंकड़ा रहा। बाबर आज़म की तूफानी पारी की बदौलत अफरीदी ग्रीन टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर 202 रन की चुनौती को हासिल कर लिया। शोएब मलिक के 6 गेंदों में छह छक्के लगाने के बावजूद भी उनकी टीम हार गई इसलिए वो निराश रहे।

(देखिए- बाबर आजम की तेज-तर्रार सेंचुरी का वीडियो)

इन दोनों से आगे नहीं निकल पाएगा कोई

टी-20 क्रिकेट में शोएब मलिक 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए तो वहीं बाबर आजम इस फॉर्मेट में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। वो भी सिर्फ 26 गेंदों पर सेंचुरी जड़कर। भले ही दोनों बल्लेबाज़ों ने ये काम अंतरराष्ट्रीय मैच में न किया हो, लेकिन जब भी इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड्स की बात की जाएगी तो इन दोनों बल्लेबाज़ों का नाम जरुर आएगा और अब इनकी ये उपलब्धि इनसे कोई नहीं छीन पाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.