Move to Jagran APP

भारत और श्रीलंका के बीच ही नहीं, बल्कि दो नए कप्तानों के बीच भी होगी जंग

Ind vs SL 1st ODI भारत का श्रीलंका दौरा आज यानी 18 जुलाई से शुरू हो रहा है जिसमें दो नए कप्तानों के बीच भी जंग देखने को मिलेगी क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों को नए-नए कप्तान मिले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 11:15 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 11:15 AM (IST)
भारत और श्रीलंका के बीच ही नहीं, बल्कि दो नए कप्तानों के बीच भी होगी जंग
Shikhar Dhawan और Dasun Shanaka पहली बार कप्तान बने हैं (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 18 जुलाई 2021 यानी आज दोपहर को तीन बजे भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज जीतने की लड़ाई शुरू हो जाएगी। वहीं, मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले यानी ढाई बजे दो नए कप्तान मैदान पर होंगे। इस तरह वनडे सीरीज भारत और श्रीलंका के बीच ही नहीं, बल्कि दो नए कप्तानों की भी खेली जाएगी, क्योंकि दोनों ही कप्तान अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे।

loksabha election banner

दरअसल, भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम को मजबूरी में नए कप्तानों के साथ उतरना पड़ रहा है। हालांकि, दोनों टीमों की मजबूरी अलग-अलग है, क्योंकि भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा इस समय इंग्लैंड में हैं। ऐसे में भारतीय टीम ने शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए टीम का कप्तान बनाया, जबकि उपकप्तान की भूमिका बीसीसीआइ ने अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सौंपी है।

उधर, श्रीलंकाई टीम को इसलिए कप्तान बदलना पड़ा है, क्योंकि नियमित कप्तान कुसल परेरा चोटिल होकर कुछ सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मेजबान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दसुन शनाका को टीम की कप्तान पद की जिम्मेदारी सौंपी है। इस तरह वनडे सीरीज दो नए कप्तानों के बीच भी खेली जाएगी। दसुन शनाका भी पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शिखऱ धवन की तरह पहली बार कप्तानी करने उतरेंगे।

यही कारण है कि ये वनडे और टी20 सीरीज भारत और श्रीलंका ही नहीं, बल्कि दो नए कप्तान शिखर धवन और दसुन शनाका के बीच होगी। भारत की ये दूसरे दर्जे की टीम है, जबकि श्रीलंका की भी लगभग दूसरे दर्जे की टीम है, क्योंकि टीम के ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। तीन खिलाड़ियों पर बैन लगा है, जबकि कप्तान कुसल परेरा चोट के कारण बाहर हैं। वहीं, दिग्गज बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज ने सीरीज से नाम वापस ले लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.