Move to Jagran APP

193 मैच खेलने के बाद इस भारतीय ने लगाया पहला छक्का, जानिए खेली कितने रन की पारी

अहमदाबाद में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे। मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 1 विकेट हासिल किया तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए कुछ ऐसा किया जो पिछले 99 टेस्ट में नहीं हुआ था। इशांत ने करियर का पहला छक्का लगाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 05:37 PM (IST)
193 मैच खेलने के बाद इस भारतीय ने लगाया पहला छक्का, जानिए खेली कितने रन की पारी
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ इशांत शर्मा- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में चार मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे। मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 1 विकेट हासिल किया तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए कुछ ऐसा किया जो पिछले 99 टेस्ट में नहीं हुआ था। इशांत ने करियर का पहला छक्का लगाया।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अहमदाबाद टेस्ट में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। अक्षर पटेल और आर अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश टीम पहली पारी में 112 रन ही बना पाई। अक्षर ने 6 विकेट चटकाए तो अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इशांत ने इस पारी में एक विकेट हासिल किया। भारतीय टीम भी दूसरे दिन पहली पारी में 145 रन ही बना पाई।

इशांत ने पहली बार लगाया छक्का

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान 51वां ओवर करने आए जैक लीच के ओवर में इशांत ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला छक्का लगाया। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंन लॉन्ग ऑफ की तरफ जोरदार शॉट लगाते हुए यह छक्का हासिल किया। 20 गेंद पर 10 की छोटी पारी खेलकर इशांत आउट हुए। 

अब तक कुल 194 मैच खेलने वाले इशांत ने पहली बार इंटरनेशनल मैच में छक्का लगाया। 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे इशांत ने अब तक कुल 80 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। टेस्ट में इस खिलाड़ी के नाम 84 चौके है जबकि वनडे में 6 चौके लगाए हैं। टेस्ट में इशांत के नाम एक अर्धशतक भी है जो उन्होंने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था।

100 टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज 

इशांत शर्मा भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे तेज गेंदबाज हैं। इससे पहले भारत की तरफ से कपिल देव ने 100 टेस्ट मैच खेला था। इशांत भारत की तरफ से ऐसा करने वाले महज चौथे गेंदबाज हैं। कपिल देव, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह के बाद इशांत ऐसा करने वाले भारतीय बने। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.