Move to Jagran APP

IPL 2022 Playoffs Qualification: चेन्नई के खिलाफ जीती राजस्थान तो बदलेगा प्लेआफ 2022 का समीकरण

इंडियन प्रीमियर लीग के अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान के पास जीत दर्ज कर प्लेआफ में पहुंचने के साथ-साथ दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने का मौका है। फिलहाल टीम 16 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 11:38 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 11:38 AM (IST)
IPL 2022 Playoffs Qualification: चेन्नई के खिलाफ जीती राजस्थान तो बदलेगा प्लेआफ 2022 का समीकरण
राहुल तेवतिया, आलराउंडर राजस्थान रायल्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 68वें मुकाबले में ब्रेबोन के मैदान पर राजस्थान का सामना आइपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई के साथ होगा। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन का आखिरी लीग मैच है। चेन्नई की टीम पहले ही बाहर हो गई है तो राजस्थान की टीम जीत दर्ज कर प्लेआफ में पहुंचना चाहेगी। फिलहाल टीम 16 अंकों के साथ गुजरात और लखनऊ के बाद तीसरे स्थान पर है जबकि महेंद्र सिंध धौनी के नेतृत्व में चेन्नई की टीम फिलहाल 9वें स्थान पर है। सीएसके आखिरी लीग मैच जीतकर सीजन को एक अच्छे नोट के साथ खत्म करना चाहेगी। 

loksabha election banner

राजस्थान की जीत बदलेगी गणित

चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान के पास प्लेआफ में जाने के साथ-साथ दूसरे नंबर पर जाने का मौका होगा। फिलहाल लखनऊ की टीम 18 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। नेट रन रेट के मामले में राजस्थान की टीम लखनऊ की तुलना में बेहतर है इसलिए यदि वो जीतती है तो न केवल प्लेआफ में जाएगी बल्कि नंबर दो का स्थान भी उसके लिए पक्का हो जाएगा। लेकिन यदि वो हार जाती है तो इसका सीधा फायदा लखनऊ को होगा क्योंकि फिर गुजरात के साथ पहला क्ववालिफायर खेलने का मौका लखनऊ को मिलेगा। हालांकि चेन्नई के खिलाफ हार के बावजूद भी राजस्थान का प्लेआफ में जाना लगभग तय है।

टाप दो में जगह होगा फायदेमंद

प्वाइंट्स टेबल के टाप दो में खत्म करने पर टीमों को फायदा होता है। दरअसल दोनों टीमों को क्वालिफायर वन खेलने का मौका मिलेगा। यदि टीम यहां जीतती है तो डायरेक्ट आइपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब होगी और यदि हारती है तो उसे फाइनल में जाने के लिए एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम को 27 मई को क्ववालिफायर 2 खेलने का मौका मिलेगा। पहला क्वालिफायर 24 मई को इडेन गार्डन्स में जबकि दूसरा क्ववालिफायर 27 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.