Move to Jagran APP

IPL 2022: पंजाब के खिलाफ मैच में हेजलवुड ने बनाया अनोखा रिकार्ड, इस युवा गेंदबाज को छोड़ा पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग के 60वें मैच में आरसीबी के गेंदबाज जोश हेजलवुड ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया अब वो आइपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 64 रन दिए।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 12:11 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 12:11 PM (IST)
IPL 2022: पंजाब के खिलाफ मैच में हेजलवुड ने बनाया अनोखा रिकार्ड, इस युवा गेंदबाज को छोड़ा पीछे
जोश हेजलवुड, गेंदबाज रायल चैलेंजर्स बैंगलोर(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बैंगलोर के खिलाफ मैच में बल्लेबाजों से सजी पंजाब की टीम का बल्ला जमकर बोला जिसका खामियाजा बैंगलोर के गेंदबाजों को उठाना पड़ा। नतीजा जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज और शहबाज अहमद ने जमकर रन लुटाए। हेजलवुड ने 16, सिराज ने 18 और शहबाज अहमद ने 10 की इकोनामी से रन दिए। दरअसल इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जानी बेयरस्टो अलग ही रंग में बल्लेबाजी कर रहे थे पहले उन्होंने 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए तो बाद में लियाम लिविंग्सटन ने 42 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

loksabha election banner

बेयरस्टो और लिविंग्सटन के सामने लाचार हेजलवुड

इन दोनों की विस्फोटक बल्लेबाजी का शिकाय यूं तो आरसीबी का हर गेंदबाज हुआ लेकिन सबसे ज्यादा मार पड़ी जोश हेजलवुड को जिन्होंने अपने 4 ओवर में 16 की इकोनामी से 64 रन लुटाए और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज होने का रिकार्ड बनाया। इतना ही नहीं इतना रन लुटाने के बावजूद वो विकेटलेस रहे।

पंजाब के दोनों बल्लेबाज हेजलवुड के खिलाफ मन बनाकर आए थे। उनके पहले ही ओवर में पंजाब ने 22 रन बनाए जबकि उनके आखिरी ओवर में जोकि टीम का 19वां ओवर था 24 रन बने।

मार्को यान्सेन को छोड़ा पीछे

हेजलवुड ने इस मैच में हैदराबाद के युवा गेंदबाज मार्को यान्सेन को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम इस सीजन में सबसे ज्यादा रन देने का रिकार्ड था। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 63 रन दिए थे। इतना ही नहीं हेजलवुड आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए। इससे पहले ये रिकार्ड शेन वाटसन के नाम था जो वर्तमान में दिल्ली के सहायक कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उन्होंन आइपीएल के 2016 सीजन के फाइनल मैच में 4 ओवर के कोटे में 61 रन खर्चे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.