IPL 2022 Final: मिलिए गुजरात के उन मैच विनर्स से जिनकी वजह से पहले ही सीजन में फाइनल में पहुंच गई टाइटंस

गुजरात टाइटंस की टीम अपने पहले ही सीजन में यदि फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही तो इसके पीछे कई मैच विनर हैं जिन्होंने मौके पर गुजरात के लिए कभी बल्ले और कभी गेंद से अपना बेस्ट दिया।

Sameer ThakurPublish: Sat, 28 May 2022 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 01:12 PM (IST)
IPL 2022 Final: मिलिए गुजरात के उन मैच विनर्स से जिनकी वजह से पहले ही सीजन में फाइनल में पहुंच गई टाइटंस

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल के 15वें सीजन से पहले जब हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और राशिद खान को गुजरात टीम में ड्राफ्ट किया गया था तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि पहली बार आइपीएल खेल रही टीम नए कप्तान के नेतृत्व में इस सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनेगी। लेकिन ये सबकुछ हुआ इतनी आसानी से कि लगा ही नहीं कि हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तानी कर रहे हैं और गुजरात की टीम पहली बार इतने बड़े लीग में खेल रही है।

लेकिन यह सब मुमकिन हो पाया एक अच्छी टीम से और ढेर सारे मैच विनर्स से जिन्होंने अलग-अलग मैचों में अपने दम पर टीम को जीत दिलाई। आइए गुजरात की टीम के उन मैच विनर्स को जानते हैं जिसकी वजह से टीम आज पहली ट्राफी जीतने के कगार पर है।

डेविड मिलर- पहली बार गुजरात से जुड़े मिलर 2020 से राजस्थान की टीम से जुड़े थे। 2020 में उन्हें पूरे सीजन में केवल एक मैच खेलने का मौका मिला जबकि 2021 में जब उन्हें मौका मिला तो उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया और 9 मैचों में 24.80 की औसत और 109.73 की स्ट्राइक रेट से केवल 123 रन ही बना पाए। लेकिन 2022 का सीजन उनके और उनकी टीम के लिए ड्रीम सीजन रहा है। उन्होंने इस सीजन में 64.14 की औसत और 141.19 की औसत से 449 रन बनाए और कई मौकों पर अपनी टीम को जीत दिलाई। चेन्नई के खिलाफ मैच में जब गुजरात के 87 रनों पर 5 विकेट गिर गए थे तो मिलर ने नाबाद 94 रनों की पारी खेल कर टीम की नैय्या को पार लगाया।

क्वालीफायर 1 में जब टीम को तेज-तर्रार पारी की जरुरत थी तो मिलर ने 38 गेंदों पर 68 रन की पारी खेल कर जीत दिलाई।

राहुल तेवतिया- राहुल तेवतिया को गुजरात में बतौर फिनिशर शामिल किया गया था और इसे तेवतिया ने अपने प्रदर्शन से बिल्कुल सही साबित किया। उन्होंने इस सीजन में 147.61 की स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए हैं। उन्होंने पहले मैच में 24 गेंदों परह 40 रन की तेज-तर्रार पारी खेल कर टीम को पहली जीत दिलाई थी। पंजाब के खिलाफ मैच में तेवतिया ने 3 गेंदों पर 13 रन की पारी खेलकर दूसरी बार टीम को जीत दिलाई।

राशिद खान- राशिद खान ने इस सीजन टीम जरूर बदली लेकिन उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन यहां भी जारी रखा। उन्होंने न केवल गेंद से अपनी टीम के लिए 6.73 की इकोनामी से 18 विकेट लिए बल्कि बल्ले से भी कमाल किया और चेन्नई के खिलाफ 21 गेंदों पर 40 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई।

हार्दिक पांड्या- कप्तान के तौर पर हार्दिक के लिए भले ही यह पहला सीजन था लेकिन उन्होंने आइपीएल के अनुभवों का यहां बेहतरीन तरीके से उपयोग किया और टीम को सामने से लीड किया। उन्होंने 4 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 45.30 की औसत से 453 रन बनाए और उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रन रहा।

29 मई को आइपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला है जहां गुजरात के सामने आइपीएल की पहली चैंपियन टीम राजस्थान होगी। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम है। एक टीम पहली बार चैंपियन बनने उतरेगी तो दूसरी टीम 14 साल बाद चैंपियन बनकर अपने पहले कप्तान को श्रद्धांजलि देना चाहेंगे।

Edited By Sameer Thakur

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept