Move to Jagran APP

IPL 2022 Final: कोई नहीं पहुंच पाया Virat Kohli के इस रिकार्ड तक, आज टूट सकता है अगर बटलर ने खेली करिश्माई पारी

IPL 2022 Final Jos buttler गुजरात टाइटंस की टीम लीग स्टेज में पहले जबकि राजस्थान दूसरे स्थान पर रही थी। इस मुकाबले में सबकी नजर राजस्थान के ओपनर जोस बटलर पर रहेगी वो आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 03:35 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 03:35 PM (IST)
IPL 2022 Final: कोई नहीं पहुंच पाया Virat Kohli के इस रिकार्ड तक, आज टूट सकता है अगर बटलर ने खेली करिश्माई पारी
राजस्थान रायल्स के ओपनर जोस बटलर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के फाइनल में आज शाम गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स के बीच खिताबी जंग होने वाली है। इस सीजन में दमदार खेल दिखाने वाली दोनों टाप टीमों के बीच यह मुकाबला है। गुजरात टाइटंस की टीम लीग स्टेज में पहले जबकि राजस्थान दूसरे स्थान पर रही थी। इस मुकाबले में सबकी नजर राजस्थान के ओपनर जोस बटलर पर रहेगी वो आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं।

prime article banner

आइपीएल का यह सीजन राजस्थान और गुजरात के लिए बेहद खास रहा है। एक तरफ जहां पहली बार टूर्नामेंट में उतरी गुजरात ने हर मैच में नए नए हीरो के दम पर जीत हासिल की है तो वहीं राजस्थान के लिए लगभग हर मैच में बटलर का बल्ला चला है। इस सीजन में चार शतक जमा चुके बटलर ने पिछले मुकाबले में क्वालीफायर 2 में भी सेंचुरी जमाई थी। अब वह फाइनल में भी यादगार पारी खेल टीम को चैंपियन बनाना चाहेंगे।

कोहली का रिकार्ड टूट सकता है

बटलर ने जिस दमदार अंदाज में पूरे सीजन के दौरान बल्लेबाजी की है उनके लिए कुछ भी नामुमकिन नजर नहीं आ रहा। पिछले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ विराट कोहली के सामने उन्होंने सीजन में चौथा शतक जमाते हुए उनके रिकार्ड की बराबरी की। अब वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के कोहली के रिकार्ड के करीब हैं। वैसे यह काम आसान नहीं लेकिन क्रिकेट में कुछ भी नामुमकिन नहीं होता। 973 रन का स्कोर बटलर के सामने है जिसे उनको पार करना है और फिर यह रिकार्ड उनका होगा।

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन 

विराट कोहली ने साल 2016 के आइपीएल सीजन में 17 मैच खेलने के बाद 4 शतक जमाते हुए कुल 973 रन बनाए थे। डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए इसी साल 848 रन बनाए थे। बटलर ने आइपीएल 2022 में अब तक 16 मुकाबले में 4 शतक के दम पर 824 रन बनाए हैं। 150 रन बनाने के साथ ही वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लेंगे। यह काम अगर आसान नहीं को नामुमकिन भी नहीं हैं क्योंकि क्रिस गेल और ब्रैंडन मैक्कुलम इससे पहले आईपीएल में 150 रन के उपर की पारी खेल चुके हैं। अगर जो बटलर ने ये कर दिखाया तो फिर एक सीजन में वह पांच शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.