Move to Jagran APP

IPL 2021: T20 world cup 2021 से ठीक पहले फार्म में लौटे दो भारतीय बल्लेबाज, दूर हुई बड़ी चिंता

IPL 2021 ईशान किशन व सूर्यकुमार यादव की शानदार पारीके दम पर मुंबई इंडियंस ने इस मैच में 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन बनाए। ये मुंबई की तरफ से आइपीएल में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 09:53 AM (IST)
IPL 2021: T20 world cup 2021 से ठीक पहले फार्म में लौटे दो भारतीय बल्लेबाज, दूर हुई बड़ी चिंता
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव व ईशान किशन (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के यूएई लेग से पहले जब टीम इंडिया का चयन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए हुआ तब मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली। इसके बाद यूएई में आइपीएल 2021 के दूसरे लेग की शुरुआत हुई, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन लगातार खराब रहा, लेकिन इस सीजन के 55वें मैच में दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी फार्म दोबारा हासिल कर ली और इससे भारतीय सेलेक्टर्स व भारतीय टीम मैनेजमेंट को जरूर राहत मिली होगी। 

loksabha election banner

फार्म में लौटे ईशान किशन व सूर्यकुमार यादव

ईशान किशन ने इस मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए 32 गेंदों पर 4 छक्के व 11 चौकों की मदद से 84 रन की पारी खेली। इससे पहले के मैच में भी ईशान किशन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और आरसीबी के खिलाफ नाबाद 50 रन की पारी खेली थी। इशान इस मैच में शतक लगाने से चूक गए, लेकिन उनकी पारी ने मुंबई को बेहद मजबूत स्थिति में ला दिया। इशान किशन ने इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन की बेहतरीन साझेदारी की। वहीं इस मैच में उन्होंने अपना अर्धशतक भी सिर्फ 16 गेंदों पर पूरा कर लिया। 

वहीं सूर्यकुमार यादव ने इस पूरे सीजन में लगभग निराश ही किया था और यूएई लेग में तो उनका बल्ला चल ही नहीं पा रहा था। अब जाकर अपनी टीम के लिए आखिरी लीग मुकाबले में उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी की और ना सिर्फ अपनी फार्म में लौटे बल्कि तेज गति से रन भी बनाए। इस मैच में उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 24 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने इस मुकाबले में 40 गेंदों पर 3 छक्के व 13 चौकों की मदद से 82 रन की पारी खेली। इस पारी से सूर्यकुमार का आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा। 

मुंबई का आइपीएल में सबसे बड़ा स्कोर

ईशान किशन व सूर्यकुमार यादव की शानदार पारीके दम पर मुंबई इंडियंस ने इस मैच में 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन बनाए। ये मुंबई की तरफ से आइपीएल में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ। इससे पहले मुंबई का आइपीएल में सबसे बड़ा स्कोर 2017 में पंजाब के खिलाफ बनाया था। उस मैच में मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन बनाए थे। इस मैच में रोहित शर्मा ने 18 रन, हार्दिक पांड्या ने 10 रन, क्रुणाल पांड्या ने 9 रन, किरोन पोलार्ड ने 13 रन, तो जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 5 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.