Move to Jagran APP

आज रोहित शर्मा के निशाने पर होंगे एक या दो नहीं बल्कि चार रिकार्ड, इससे पहले किसी बल्लेबाज ने नहीं किया ऐसा

Rohit sharma IPL record इस मैच पर सभी की नजर है क्योंकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच में नहीं खेले थे। अगर आज का मुकाबला खेलते हैं तो फिर वह बल्लेबाजी के कई रिकार्ड अपने नाम करने उतरेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 04:10 PM (IST)
आज रोहित शर्मा के निशाने पर होंगे एक या दो नहीं बल्कि चार रिकार्ड, इससे पहले किसी बल्लेबाज ने नहीं किया ऐसा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 34वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने सामने होंगे। इस मैच पर सभी की नजर है क्योंकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच में नहीं खेले थे। अगर आज का मुकाबला खेलते हैं तो फिर वह बल्लेबाजी के कई रिकार्ड अपने नाम करने उतरेंगे।

loksabha election banner

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल के इस सीजन के दूसर चरण के पहले मुकाबले में रोहित को आराम दिया गया था। कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इसी बात को लेकर चर्चा जोरो पर है। क्या रोहित शर्मा इस मुकाबले के लिए फिट है और अगर फिट है तो क्या मैच में उतरेंगे। इस एक मैच में रोहित के निशाने पर कई रिकार्ड हैं।

रोहित शर्मा के निशाने पर कई रिकार्ड

कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में रोहित 18 रन बनाने के साथ ही किसी भी एक टीम के खिलाफ आइपीएल में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे। एक टीम के खिलाफ 1000 रन बनाना एक बड़ी उपलब्धि होगी।

इस मैच में अगर रोहित के बल्ले से रन निकले तो फिर छक्के भी जरूर देखने को मिलेंगे। रोहित महज 3 छक्का लगाने के साथ ही टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से 400 छक्के जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

पहले दो छक्के जो लगाने के साथ ही रोहित अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खास रिकार्ड बनाएंगे। वह आइपीएल के पावरप्ले में कुल 50 छक्के जमाने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे।

सिर्फ छक्के ही नहीं बल्कि चौकों की भी रिकार्ड रोहित के निशाने पर होगा। इस मैच में 4 चौके लगाने के साथ ही वह कोलकाता की टीम के खिलाफ 100 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.