Move to Jagran APP

KKR के कप्तान इयोन मोर्गन हुए 'डायमंड डक', चौथी बार IPL में हुआ ऐसा

कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन राजस्थान के खिलाफ बिना खाता खोले शर्मनाक तरीके से नॉन स्ट्राइक छोर पर रन आउट होकर वापस लौटे। आइपीएल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ जब किसी टीम का कप्तान इस तरह से डाइमंड डक हो गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 09:39 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 09:39 PM (IST)
KKR के कप्तान इयोन मोर्गन हुए 'डायमंड डक', चौथी बार IPL में हुआ ऐसा
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन-फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में लगातार हार झेल रही कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी नाकाम रहे। शनिवार को टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 133 रन बनाए। कप्तान बिना खाता खोले बेहद शर्मनाक तरीके से नॉन स्ट्राइक छोर पर रन आउट होकर वापस लौटे। आइपीएल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ जब किसी टीम का कप्तान इस तरह से डाइमंड डक हो गया।

loksabha election banner

आइपीएल के 14वें सीजन के 18वें मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और फिर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। क्रिस मौरिस ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए और कोलकाता की टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाने के बाद टीम 134 रन का लक्ष्य ही रखने में कामयाब हो पाई। टीम के बड़े नाम एक बार फिर से नाकाम रहे और इसमें कप्तान मोर्गन तो खाता भी नहीं खोल पाए।

मोर्गन हुए डाइमंड डक

मुश्किल हालात में मैदान पर उतरे कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह बिना किसी गेंद का सामना किए ही वापस लौट आए। क्रिस मौरिस ने उनको अपनी ही गेंद पर रन आउट किया। वह डाइमंड डट होकर वापस लौटे और शर्मनाक तरीके से आउट होने वाले कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो गए। अब बिना गेंद का सामना किए नॉन स्ट्राइक छोर से रन आउट होकर वापस लौटने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान शेन वॉर्न दो बार इसी तरह से आउट होकर लौटे थे। साल 2009 और फिर 2010 में वार्न इसी तरह से आउट हुए थे। साल 2013 में दिल्ली की कप्तानी करते हुए गौतम गंभीर भी इसी तरह से आउट हुए थे। अब 2021 में इयोन मोर्गन को डाइमंड डक आउट होकर वापस लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.