Move to Jagran APP

IPL में मैचों का 'दोहरा शतक' लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धौनी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब चेन्नई के कप्तान मैदान पर उतरेंगे तो उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। धौनी आइपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। महेंद्र सिंह धौनी ने पहले सीजन 2008 से लेकर 2020 अब तक लगातार सभी टूर्नामें में खेला है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:05 PM (IST)
IPL में मैचों का 'दोहरा शतक' लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धौनी
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह 200 आइपीएल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की प्रदर्शन अब तक औसत ही रहा है। 9 मैच खेलने के बाद भी टीम को महज 3 जीत ही मिली है। ऐसे में आज (सोमवार 19 अक्टूबर) का मुकाबला चेन्नई और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के लिए बेहद अहम रहने वाला है। यह मैच धौनी के लिए यादगार होगा क्योंकि आज वह अपने 200वें आइपीएल मैच को खेलने उतरेंगे। ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी होंगे।

prime article banner

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब चेन्नई के कप्तान मैदान पर उतरेंगे तो उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। धौनी आइपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। महेंद्र सिंह धौनी ने पहले सीजन 2008 से लेकर 2020 अब तक लगातार सभी टूर्नामें में खेला है। बीच में जो दो सीजन के लिए चेन्नई की टीम को निलंबित किया गया था तो उन्होंने पुणे सुपर जाइंट्स की तरफ से खेला था।

धौनी ने IPL में पूरे किए 200 मैच

राजस्थान के खिलाफ धौनी आज अपना 200वां आइपीएल मैच खेलने उतरेंगे। उन्होंने चेन्नई के लिए इसमें कुल 169 मैच खेले हैं जबकि पुणे सुपर जाइंट्स के लिए कुल 30 मुकाबले में उतरे हैं। चेन्नई के लिए खेलते हुए धौनी ने 3994 रन बनाए हैं जिसमें 21 अर्धशतक शामिल है। इस टीम के लिए उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 84 रन रहा है। बात पुणे की करें तो 30 मैच में 574 रन बनाए हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 64 रन रहा है।

आइपीएल में सबसे ज्यादा मैच

इस लिस्ट में धौनी पहले नंबर पर हैं और वह 200 का आंकड़ा छुआ। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा है जिन्होंने अब तक कुल 197 मैच खेला है। 193 मैच खेलने वाले सुरेश रैना के नाम सबसे ज्यादा मैच खेलने वालों कि लिस्ट में तीसरा नंबर है। चौथे स्थान पर कोलकाता के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक हैं जिन्होंने अब तक 191 मैच खेला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK