Move to Jagran APP

दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार, लेकिन इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन आइपीएल में विराट के नाम

IPL 2020 इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हालांकि उनकी टीम आरसीबी को पिछले मैच में 59 रन से हार मिली थी लेकिन वो 43 रन की पारी खेलने में सफल रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 04:16 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार, लेकिन इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन आइपीएल में विराट के नाम
IPL 2020 RCB के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीएल के 19वें मुकाबले में 43 रन की पारी खेली और वो इस लीग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अगर किसी एक टीम की बात करें तो इस मामले में रोहित शर्मा सबसे उपर हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित ने केकेआर के खिलाफ इस लीग में अब तक 904 रन बनाए हैं और वो पहले पायदान पर हैं तो वहीं विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ 868 रन बनाए हैं। 

loksabha election banner

अब बात सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स की हो तो विराट कोहली इस लीग में उस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनसे आगे कोई नहीं है। वहीं इस लीग में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर तीसरे स्थान पर हैं और उन्होंने भी केकेआर के खिलाफ अब तक 865 रन बनाए हैं। वहीं चौथे नंबर पर भी वार्नर हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 819 रन बनाए हैं। 

अब यहां देखें तो सिर्फ केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित 904 रन से साथ पहले तो वहीं वार्नर 865 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर रैना हैं और उनके नाम पर 818 रन दर्ज हैं। तो वहीं मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रैना ही हैं और उन्होंने इस टीम के खिलाफ भी 818 रन ही बनाए हैं। ये आंकड़े आइपीएल 2020 के 19वें मुकाबले तक के हैं और इसमें अगले बदलाव हो सकते हैं। 

आइपीएल में एक विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

रोहित शर्मा - 904 vs KKR

विराट कोहली - 868 vs DC*

डेविड वार्नर - 865 vs KKR

डेविड वार्नर - 819 vs KXIP

सुरेश रैना - 818 vs KKR

सुरेश रैना - 818 vs MI


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.