Move to Jagran APP

किरोन पोलार्ड ने 20वें ओवर में हैट्रिक छक्का लगाकर मचाया धमाल, हार्दिक पांड्या ने भी दिखाया जलवा

IPL 2020 MI vs KXIP किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेली और दोनों ने 200 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। किरोन पोलार्ड ने अपनी पारी में 4 छक्के जबकि हार्दिक पांड्या ने दो छक्के जड़े।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 10:31 PM (IST)
किरोन पोलार्ड ने 20वें ओवर में हैट्रिक छक्का लगाकर मचाया धमाल, हार्दिक पांड्या ने भी दिखाया जलवा
IPL 2020 Mumbai Indians batsman Hardik Pandya and Kieron Pollard (Photo- PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाज किरोन पोलार्ड की जबरदस्त बल्लेबाजी एक बार फिर से देखने को मिली। पोलार्ड के साथ-साथ हार्दिक पांडया ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और दोनों ने मिलकर मुंबई के स्कोर को 191 तक पहुंचा दिया। 16.1 ओवर में मुंबई का स्कोर 4 विकेट पर 124 रन था और उसके बाद मैच की आखिरी 23 गेंदों पर इन दोनों बल्लेबाजों ने 67 रन बनाए। 

loksabha election banner

किरोन पोलार्ड ने 20 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 47 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों पर 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट 272.73 का रहा तो वहीं पोलार्ड का स्ट्राइक रेट 235.00 का रहा। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए नाबाद 67 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों की तूफानी बल्लेबाजी ने मुंबई के स्कोर को कहां से कहां तक पहुंचा दिया जिसकी उम्मीद शायद नहीं की जा रही थी। 

किरोन पोलार्ड ने इस मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर की आखिरी तीन गेदों पर हैट्रिक छक्का भी लगाया। उन्होंने कृष्णप्पा गौतम की गेंदों पर ये कमाल किया। उन्होंने पहली पारी की आखिरी तीन गेंदों पर बेहतरीन छक्के लगाए जिसमें पांचवीं गेंद पर लगाया गया छक्का 97 मीटर लंबा था। ये छक्का डीप मिड-विकेट के उपर से लगाई गई थी। पोलार्ड ने आइपीएल की अपनी 16वीं पारी में 4 छक्के लगाने का कमाल किया और इस मामले में एम एस धौनी व रोहित शर्मा की बराबरी कर डाली। धौनी व रोहित ने भी आइपीएल में अब तक 16 पारियों में चार ये उससे ज्यादा छक्के लगाए हैं। वहीं आइपीएल में सबसे ज्यादा पारियों में चार या उससे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 38 बार ये कमाल किया है। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार एक पारी में चार या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल - 38 बार

एबी डिविलियर्स - 24 बार

डेविड वार्नर - 20 बार

शेन वॉटसन - 19 बार

किरोन पोलार्ड - 16 बार

MS Dhoni - 16 बार

रोहित शर्मा - 16 बार

इस मैच में मुंबई की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी और डीकॉक शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद टीम का दूसरा विकेट 21 रन पर गिर गया और सूर्यकुमार यादव ने 10 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने काफी संभलकर तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन से साथ मिलकर 62 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला। फिर ईशान भी 28 रन बनाकर आउट हो गए। फिर कप्तान रोहित ने भी 45 गेंदों पर 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेली। मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.