Move to Jagran APP

20 साल के Devdutt Padikkal ने डेब्यू मैच में ही तोड़ दिया 13 साल पुराना IPL रिकॉर्ड, बना डाले सबसे ज्यादा रन

RCB vs SRH पहला मैच खेलने उतरे इस 20 साल के देवदत्त पडीक्कल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। यह पिछले साल में पहला मौका था जब किसी बल्लेबाज ने अपने डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी जड़ी हो।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 01:41 PM (IST)
20 साल के Devdutt Padikkal ने डेब्यू मैच में ही तोड़ दिया 13 साल पुराना IPL रिकॉर्ड, बना डाले सबसे ज्यादा रन
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद देवदत्त (फोटो पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने जीत के साथ की है। इस जीत में टीम के युवा ओपनर देवदत्त पडीक्कल का अहम रोल रहा। पहला मैच खेलने उतरे इस 20 साल के बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। यह पिछले साल में पहला मौका था जब किसी बल्लेबाज ने अपने डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी जड़ी हो। डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलना का रिकॉर्ड भी देवदत्त के नाम हो गया।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल डेब्यू करने वाले देवदत्त ने पहले ही मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे बैंगलोर के लिए आरोन फिंच के साथ मिलकर देवदत्त ने पारी की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के होते हुए इस युवा ने अपना जलवा बिखना शुरू किया और 36 गेंद पर 8 चौका लगाते हुए हाफ सेंचुरी पूरी की। बैंगलोर की टीम ने इस बेहतरीन शुरुआत के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन की स्कोर खड़ा किया।

देवदत्त ने खत्म किया IPL के 4 साल का सूखा

पिछले साल सीजन में किसी भी डेब्यू करने वाले बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जमाया था। देवदत्त ने सोमवार को खेली इस पारी से चार साल का सूखा खत्म कर दिया। वह डेब्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले साल 2016 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए कोलकाता के खिलाफ सैम बिलिंग्स ने अर्धशतक जमाया था और 54 रन की पारी खेली थी। वहीं साल 2012 में मुंबई के बल्लेबाज रिचर्ड लेवी ने चेन्नई के खिलाफ 35 गेंद पर 50 की पारी खेली थी। इससे प

RCB vs SRH: IPL 2020 के आगाज मैच में जीती विराट कोहली की टीम, हैदराबाद को हराया

साल 2010 में दिल्ली की तरफ से खेलने उतरे पॉल कॉलिंगवुड ने अपने डेब्यू मैच में कोलकाता के खिलाफ 45 गेंद पर 53 रन की पारी खेली थी। वहीं इसी साल दिल्ली की तरफ से आइपीएल डेब्यू करने वाले केदार जाधव ने बैंगलोर के खिलाफ महज 29 गेंद पर नाबाद 50 रन बनाए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.