Move to Jagran APP

IPL 2020: तय हुआ फाइनल मुकाबला, दिल्ली ने रचा इतिहास अब मुंबई को देगी टक्कर

शिखर धवन के 50 गेंद पर 78 रन और कगिसो रबादा के 4 ओवर में 29 रन देकर लिए गए 4 विकेट की बदौलत दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह पक्की की। 13 सीजन में यह पहला मौका है जब दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 12:03 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 09:11 AM (IST)
IPL 2020: तय हुआ फाइनल मुकाबला, दिल्ली ने रचा इतिहास अब मुंबई को देगी टक्कर
दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस -फोटो ट्विटर पेज DC

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इतिहास रचते हुए पहली बार फाइनल में कदम रखा है। क्वालीफायर 2 में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 189 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई।

loksabha election banner

शिखर धवन के 50 गेंद पर 78 रन और कगिसो रबादा के 4 ओवर में 29 रन देकर लिए गए 4 विकेट की बदौलत दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह पक्की की। 13 सीजन में यह पहला मौका है जब दिल्ली की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है। पहले क्वालीफायर में 5 नवंबर को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 57 रन से हराया था।

दिल्ली का IPL 2020 का सफर

इस सीजन में दिल्ली का सफर बेहद उतार चढ़ावभरा रहा। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने वाली दिल्ली ने 16 अंक हासिल करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई। चार लगातार हार के बाद टीम के उपर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था। आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत हासिल कर टीम ने अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करते हुए लीग स्टेज को खत्म किया।

मुंबई का IPL 2020 में सफर

इस सीजन में मुंबई की टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन की तरह ही खेल दिखाया है। 14 में से 9 मैच जीतकर 18 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर रहते हुए टीम ने प्लेऑफ में जगह पक्की की। पहले क्वालीफायर में दिल्ली के खिलाफ 57 रन की दमदार जीत हासिल करते हुए लगातार दूसरे और कुल छठे फाइनल में जगह बनाई।

10 नवंबर को मुंबई और दिल्ली का फाइनल

खिताब जीत हासिल करने के लिए अब 10 नवंबर को दिल्ली और मुंबई के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई की टीम लगातार दूसरी और कुल पांचवीं ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी जबकि दिल्ली की नजर अपने पहले खिताब को हासिल करने पर रहेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.