Move to Jagran APP

शिखर धवन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं तो क्या हुआ, बांसुरी पर पक्का सुर लगाते नजर आए

शिखर धवन कैरेबियाई दौरे पर पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे लेकिन उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में जगह दी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 06:04 PM (IST)
शिखर धवन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं तो क्या हुआ, बांसुरी पर पक्का सुर लगाते नजर आए
शिखर धवन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं तो क्या हुआ, बांसुरी पर पक्का सुर लगाते नजर आए

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। क्रिकेट फैंस हमेशा उन्हें क्रिकेट मैदान पर देखते आए हैं पर इस बार उन्हें उनका एक नया अवतार देखने को मिला। वर्ल्ड कप 2019 में कुछ ही मैचों में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले धवन कैरेबियाई दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई थी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में उन्हें जगह दी गई है। 

loksabha election banner

शिखर धवन को इंडिया ए टीम में भी जगह दी गई है जहां वो साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाफ आखिरी दो अनाधिकारिक वनडे मैच खेलेंगे। अपने बल्ले को चलाने के लिए मशहूर शिखर धवन को बांसुरी के काफी प्यार है और वो इसके प्रति अपना लगाव जाहिर करते रहते हैं। पिछले कुछ दिनों में वो बेशक रन बनाने में कामयाब नहीं रहे हों लेकिन बांसुरी के प्रति  उनका लगाव जारी है और उन्होंने एक वीडियो शेयर की जिसमें वो इस वाद्य यंत्र को बजाते नजर आ रहे हैं। 

पिछले वर्ष जून में उन्होँने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वो बांसुरी बजाते दिख रहे थे। इस वीडियो में उनके गुरु वेणुगोपाल जी भी उनके साथ थे। धवन ने उस वक्त बताया था कि वो पिछले तीन वर्ष से इसे बजाना सीख रहे हैं। इस वीडियो के जरिए उन्होंने एक संदेश दिया था कि युवाओं को अपने सपने पूरे जरूर करने चाहिए। सिर्फ धवन ही नहीं ब्रेट ली और एबी डिविलियर्स भी संगीत के प्रति अपना प्रेम जाहिर कर चुके हैं। एबी और ब्रेट ली ने तो अपना एलबम भी निकाला था। ब्रेट ली ने भारत की मशहूर गायिका आशा भोंसले से साथ हिन्दी गीत भी वर्ष 2007 में गाया था। 

 अब एक बार फिर से धवन ने अपने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो बांसुरी (Shikhar Dhawan playing flute) बजाते नजर आ रहे हैं। जिस जगह पर वो बांसुरी बजा रहे हैं वहां का वातावरण भी काफी कमाल का लग रहा है। धवन जहां खड़े हैं वहां से उनके ठीक उपर बादल नजर आ रहा है तो हल्की हवा की आवाज भी उनकी बांसुरी की आवाज के साथ आ रही है। धवन ने इस वीडियो के साथ जो कैप्शन दिया है उसमें उन्होंने लिखा है पेड़, हवा, समुद्र और सुंदर म्यूजिक। 

 

View this post on Instagram

A fresh start.. Trees, the wind, the ocean & some music = bliss. 🎶

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

शिखर धवन को इस तरह से बांसुरी बजाता देखकर क्रिकेट फैंस ने काफी हैरान हैं। कुछ ने तो उनकी तुलना कृष्ण भगवान तक से कर दी। कुछ फैंस ने उन्हें ऑलराउंडर करार दिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.