Move to Jagran APP

अपने 200वें वनडे मैच में रोहित ने किया निराश, ना बने रन और कप्तानी भी रही फ्लॉप

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 12:29 PM (IST)
अपने 200वें वनडे मैच में रोहित ने किया निराश, ना बने रन और कप्तानी भी रही फ्लॉप
अपने 200वें वनडे मैच में रोहित ने किया निराश, ना बने रन और कप्तानी भी रही फ्लॉप

 नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेला गया चौथा वनडे मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। ये उनका 200वां वनडे मैच था। ये मैच रोहित के लिए यादगार तो बना लेकिन वो इसे जरूर भूल जाना चाहेंगे। इस मैच में रोहित ना तो कप्तान के तौर पर चले और ना ही बल्लेबाज के तौर पर । इस मैच में उनकी बल्लेबाजी भी फ्लॉप रही और कप्तानी भी। 

prime article banner

200वें वनडे मैच में रोहित ने किया निराश

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई। विराट के बाद रोहित पर इस बात की जिम्मेदारी थी कि वो भारतीय टीम के विजयी क्रम को जारी रखें, लेकिन वो ऐसा कर पाने में सफल नहीं रहे। उनकी टीम इस मैच में कीवी टीम के सामने काफी कमजोर सी नजर आई तो मैच का परिणाम जो रहा उसे पूरी दुनिया ने देखा। किसी भी खिलाड़ी के लिए 200वां वनडे मैच अहम तो जरूर है चाहे वो बल्लेबाज हो या फिर गेंदबाज। ये रोहित की अच्छी किस्मत थी कि उन्हें इस मैच में ही टीम की कप्तानी मिल गई और उनके पास इसे यादगार बनाने का शानदार मौका भी था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पूरी भारतीय टीम इस मैच में बिखरी नजर आई खास तौर पर टीम के बल्लेबाजों में जैसे पवेलियन लौटने की होड़ सी लगी थी। इस मैच में सभी भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया और भारतीय टीम सिर्फ 92 रन पर सिमट गई जो वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का दूसरा न्यूनतम स्कोर था। 

नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे में अच्छी पारी खेली थी। कप्तान के तौर पर इस मैच में उनसे उम्मीद थी कि वो टीम के लिए रन बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वो इस मैच में सात रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। यानी इस मैच में रोहित की बल्लेबाजी भी अच्छी नहीं रही। अगर वो अच्छी पारी खेलने में कामयाब हो जाते तो उनका 200वां वनडे मैच यादगार बन जाता। इससे पहले तीन वनडे मैचों में रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 11,87,62 रन बनाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.