Move to Jagran APP

Ind vs Eng: टीम इंडिया ने 5 दिन में खत्म कर दिया 10 दिन का दो टेस्ट, इंग्लैंड चारो खाने चित

पहला मैच हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीता। । इस जीत ने भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह दिला दी। इंग्लैंड के लिए सबसे शर्मनाक बात यह रही की पिछले दो टेस्ट मैच में वह 10 दिन की जगह 5 दिन ही टिक पाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 05:37 PM (IST)
Ind vs Eng: टीम इंडिया ने 5 दिन में खत्म कर दिया 10 दिन का दो टेस्ट, इंग्लैंड चारो खाने चित
भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिेकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार मैचों की सीरीज में चमत्कारी प्रदर्शन किया। पहला मैच हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीता और सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत ने भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह दिला दी। इंग्लैंड के लिए सबसे शर्मनाक बात यह रही की पिछले दो टेस्ट मैच में वह 10 दिन की जगह 5 दिन ही टिक पाया।

loksabha election banner

टेस्ट में भारतीय टीम बेस्ट है और इस बात को उन्होंने इंग्लैंड को पिछले दो टेस्ट में 5 दिन में ढेर करते हुए साबित किया। भारत ने सीरीज का आखिरी मुकाबला महज तीन दिन के भीतर पारी और 25 रन से जीता। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 205 रन बना पाई तो दूसरी पारी में 135 रन पर ही सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और इतना ही जीत के लिए काफी साबित हुआ।

5 दिन में खत्म हुआ दो टेस्ट मैच

भारत ने पिंक बॉल टेस्ट को महज दो दिन में इंग्लिश टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। पहली पारी में इंग्लैंड ने 112 रन बनाए तो दूसरी में महज 81 रन पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और जीत के लिए उसके सामने चौथी पारी में 49 रन की लक्ष्य था। इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने 11 विकेट चटकाए तो अश्विन ने 7 विकेट अपने नाम किए।

Ind vs Eng: भारत ने पारी और 25 रन से जीता चौथा टेस्ट, सीरीज में 3-1 से इंग्लैंड को पीटा

अहमदाबाद में खेले गए आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में स्पिन के आगे फिर लाचार दिखी। अक्षर पटेल, आर अश्विन और वॉशिंग्टन सुंदर ने मिलकर 8 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में भी फिरकी ने जादू चलाया जहां अश्विन और अक्षर ने 5-5 विकेट चटकाए हुए इंग्लैंड को पस्त कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.