Move to Jagran APP

Ind vs WI: आज विराट कोहली तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीकी दिग्गज छूट जाएंगे पीछे!

विराट वनडे में रन बनाने के मामले में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज जैक कैलिस को पीछे छोड़ देंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 10:55 AM (IST)
Ind vs WI: आज विराट कोहली तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीकी दिग्गज छूट जाएंगे पीछे!
Ind vs WI: आज विराट कोहली तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीकी दिग्गज छूट जाएंगे पीछे!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है। विराट वनडे में रन बनाने के मामले में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज जैक कैलिस को पीछे छोड़ देंगे। कोहली भारत की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं।

loksabha election banner

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज विशाखापत्तनम में खेलना है। यह मैच भारत के लिए जीतना बेहद जरूरी है। करो या मरो का मुकाबला बन चुके इस मैच में टीम इंडिया जीत के साथ सीरीज में बनी रहेगी। वेस्टइंडीज ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में भारतीय कप्तान कोहली की बल्लेबाजी फेल रही थी। विशाखापत्तनम में विराट एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

विशाखापत्तनम में विराट छोड़ सकते हैं कैलिस को पीछे

विराट कोहली को रन मशीन कहकर बुलाया जाता है इसके पीछे वजह है लगातार उनके बल्ले से निकलने वाली बड़ी पारियां। कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जैक कैलिस को रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। कोहली इस मैच में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सातवें बल्लेबाज बन सकते हैं। इस वक्त कैलिस इस नंबर पर काबिज है।

65 रन बनाते ही कोहली बनाएंगे बड़ा रिकॉर्ड

वनडे में विराट इस वक्त 11524 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं। 56 रन बनाने के साथ ही वह कैलिस के 11579 रन को पीछे छोड़ देंगे। विराट पहले ही भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं। पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर 18426 रन बनाकर पहले स्थान पर काबिज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.