Move to Jagran APP

Ind vs WI: आज रोहित शर्मा तोड़ेंगे 22 साल पुराना रिकॉर्ड! 9 रन बनाते ही छोड़ देंगे जयसूर्या को पीछे

India vs West Indies सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित के पास श्रीलंका का पूर्व दिगगज सनथ जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 11:30 AM (IST)
Ind vs WI: आज रोहित शर्मा तोड़ेंगे 22 साल पुराना रिकॉर्ड!  9 रन बनाते ही छोड़ देंगे जयसूर्या को पीछे
Ind vs WI: आज रोहित शर्मा तोड़ेंगे 22 साल पुराना रिकॉर्ड! 9 रन बनाते ही छोड़ देंगे जयसूर्या को पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार शतक बनाने वाले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा तीसरे वनडे में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विशाखापत्तनम में रोहित ने 159 रन की पारी खेल कई रिकॉर्ड तोड़े थे। सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित के पास श्रीलंका का पूर्व दिगगज सनथ जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

loksabha election banner

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें कटक में तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में आमने सामने होंगी। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम है। सीरीज में 1-1 मैच जीतकर दोनों टीमें इस बार बराबरी पर है। जो टीम आखिरी मुकाबला जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी। दूसरे मैच में आतिशी 159 बनाने वाली रोहित से इस मैच में भी उम्मीद होगी। इस मैच में सिर्फ 9 रन बनाते ही रोहित श्रीलंका के पूर्व ओपनर सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

रोहित तोड़ सकते हैं जयसूर्या का रिकॉर्ड

इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की है। वनडे और टी20 में धमाल मचाने वाले रोहित ने इस बार टेस्ट में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। 2019 में रोहित ने अब तक कुल 2479 रन बनाए हैं और जयसूर्या के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 9 रन दूर हैं।

रोहित के निशाने पर कौन सा रिकॉर्ड

बतौर ओपनर एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित पूर्व श्रीलंकाई ओपनर को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित के 2379 रन हैं जबकि 1997 में जयसूर्या ने 2387 रन बनाए थे। 8 रन बनाने के साथ ही भारतीय ओपनर जयसूर्या की बराबरी कर लेंगे और 9वां रन बनाने के साथ ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। इस साल रोहित ने वनडे में अब तक 1427 रन, टी20 में 396 जबकि टेस्ट में 556 रन बनाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.