Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के घर पर धुरंधर बनाएंगे रिकॉर्ड ! कोहली, अश्विन, जडेजा, पंत के पास मौका

भारतीय कप्तान विराट कोहली आर अश्विन रविंद्र जडेजा और रिषभ पंत के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में कीर्तिमान स्थापित करने का मौका होगा। कोहली छोड़ सकते हैं धौनी को पीछे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 03:47 PM (IST)
वेस्टइंडीज के घर पर धुरंधर बनाएंगे रिकॉर्ड ! कोहली, अश्विन, जडेजा, पंत के पास मौका
वेस्टइंडीज के घर पर धुरंधर बनाएंगे रिकॉर्ड ! कोहली, अश्विन, जडेजा, पंत के पास मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज अहम मानी जा रही है। एक तो टेस्ट चैंपियनशिप उसपर भारतीय खिलाड़ियों के पास निजी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। कप्तान विराट कोहली, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और रिषभ पंत के पास इस सीरीज में कीर्तिमान स्थापित करने का मौका होगा।

loksabha election banner

भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के साथ एंटीगा में खेलने उतरेगी। इस मैच में विराट के पास कप्तानी और बल्लेबाजी में रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

कप्तानी में धौनी को पीछे कर सकते हैं कोहली

विराट के पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के रिकॉर्ड को पीछे करने का मौका है। विराट ने अब तक 46 टेस्ट में कप्तानी कर 26 जीत हासिल की है जबकि धोनी के नाम 60 मैचों में 27 जीत का रिकॉर्ड है। विंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट जीतकर कोहली धौनी से आगे निकल सकते हैं।

अश्विन और जडेजा की नजर निजी कीर्तिमान पर

स्पिनर आर अश्विन के पास इस सीरीज के दौरान 350 विकेट पूरे करने का मौका होगा। अब तक 65 टेस्ट खेल चुके अश्विन के खाते में कुल 342 विकेट हैं। वहीं रविंद्र जडेजा भी अपने 200 टेस्ट विकेट से 8 विकेट दूर हैं। जडेजा के 41 टेस्ट मैच में कुल 192 विकेट हैं।

रिषभ पंत के नाम जुड़ सकता है ये विकेटकीपिंग रिकॉर्ड

युवा विकेटकीपर रिषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर दो टेस्ट में आठ शिकार करने में कामयाब होते हैं तो वह भारतीय रिकॉर्ड बनाएंगे। पंत भारत की तरफ से सबसे तेज 50 बल्लेबाजों को आउट करने वाले विकेटकीपर बन जाएंगे। अब तक 9 टेस्ट खेलने वाले पंत ने कुल 42 (40 कैच, दो स्टंपिंग) शिकार किए हैं। धौनी ने 15 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की थी।

मोहम्मद शमी पूरा कर सकते हैं 150 विकेट

भारतीय तेज गेंदबाज शमी के पास भी एक निजी उपलब्धि हासिल करने का मौका है। 40 टेस्ट खेलने वाले शमी ने अब तक 144 बल्लेबाजों को आउट किया है। 150 विकेट पूरा करने से वह 6 विकेट दूर हैं।

जसप्रीत बुमराह के पूरे होंगे 50 टेस्ट विकेट

10 टेस्ट मैच खेलने वाले जसप्रीत बुमराह ने अब तक कुल 49 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं। 1 विकेट और हासिल करते ही वह भारत की तरफ से 50 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.