This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

भारत-श्रीलंका मैच की मेजबानी के लिए तैयार लखनऊ का इकाना स्टेडियम, 65 कैमरों से होगा प्रसारण

18 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 मुकाबला अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होना है। इसके लिए शुक्रवार 14 जनवरी सुबह करीब दस बजे बीसीसीआइ ब्राडकास्टिंग टीम के सदस्य प्रशांत स्टेडियम पहुंचे। प्रशांत ने दो घंटे 40 मिनट तक स्टेडियम का निरीक्षण किया।

Viplove KumarFri, 14 Jan 2022 11:40 PM (IST)
भारत-श्रीलंका मैच की मेजबानी के लिए तैयार लखनऊ का इकाना स्टेडियम, 65 कैमरों से होगा प्रसारण

हितेश सिंह, लखनऊ। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे से वापस लौटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करेगी। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज का एक मुकाबला लखनऊ को चर्चित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के प्रसारण से जुड़ी तमाम तैयारी को दुरुस्त किया जा रहा है।

कैमरे की पोजिशन 65 स्थानों पर करनी है..प्रसारण रूम तो बहुत शानदार है। यहां का तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस ही रखना..नार्थ पैवेलियन में ब्राडकास्ट (प्रसारण) एरिया रहेगा..। कुछ ऐसे ही निर्देशों के साथ अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के कर्मचारियों के शुक्रवार के दिन की शुरुआत हुई।

दरअसल, 18 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 मुकाबला अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होना है। इसके लिए शुक्रवार सुबह करीब दस बजे बीसीसीआइ ब्राडकास्टिंग टीम के सदस्य प्रशांत स्टेडियम पहुंचे। प्रशांत ने दो घंटे 40 मिनट तक स्टेडियम का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कैमरा पोजिशन, ब्राडकास्टिंग रूम, कमेंटेटर रूम, थर्ड अंपायर रूम को देखा। तैयारी से संतुष्ट प्रशांत ने इकाना की खूबसूरती की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश खासकर, लखनऊवासियों का सौभाग्य है कि उनके यहां इतना बेहतरीन स्टेडियम है। आने वाले समय में उत्तर प्रदेश का क्रिकेट बुलंदियों पर होगा और उसमें इकाना का अहम योगदान रहेगा।

सवा तीन साल बाद टीम इंडिया के मुकाबले की मेजबानी करेगा इकानाअटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम सवा तीन साल के बाद टीम इंडिया के मुकाबले की मेजबानी करेगा। 18 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। यह इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया का दूसरा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। इससे पहले यहां छह नवंबर, 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के आतिशी शतक (61 गेंदों पर नाबाद 111 रन) की बदौलत वेस्टइंडीज को 71 रन से करारी मात दी थी।

मेजबानी के लिए इकाना तैयार इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा बताते हैं कि यहां पर हुए अन्य मुकाबलों की तरह 18 मार्च को होने वाले मैच का आयोजन सफल रहेगा। मुकाबले के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है। उम्मीद है कि लखनऊ में होने वाला यह मुकाबला यादगार रहेगा।

 

Edited By: Viplove Kumar