Move to Jagran APP

Ind vs SA: 'अनलकी' विराट कोहली को हुआ 'पछतावा', 'लकी' रोहित शर्मा ने जमाया शतक

India vs South Africa रांची टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने एक और शानदार शतक बनाया लेकिन कप्तान विराट कोहली अनलकी रहे और विकेट गंवा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 03:25 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 03:25 PM (IST)
Ind vs SA: 'अनलकी' विराट कोहली को हुआ 'पछतावा', 'लकी' रोहित शर्मा ने जमाया शतक
Ind vs SA: 'अनलकी' विराट कोहली को हुआ 'पछतावा', 'लकी' रोहित शर्मा ने जमाया शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) रांची में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में शनिवार को खेलने उतरी। इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक और शानदार शतक बनाया लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अनलकी रहे और विकेट गंवा दिया।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर पहली बार खेलने उतरे रोहित ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए तीसरे टेस्ट में भी शतक जमाया। रोहित ने शुरुआत में लगे झटके से टीम को उबारा और मजबूत स्थिति में पहुंचाया। रोहित ने 130वीं गेंद अपना शतक जमाया।

विराट कोहली रहे अनलकी

पुणे के मुकाबले में दोहरा शतक जमाकर रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली रांची टेस्ट में महज 12 रन ही बना पाए। कोहली को एनरिक नॉर्त्जे ने अपने टेस्ट करियर का पहला शिकार बनाया। कोहली को नॉर्त्जे ने LBW आउट किया।

विराट को फील्ड अंपायर ने आउट दिया जिसके बाद उन्होंने रिव्यू लेने का फैसला किया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया की गेंद लेग स्टंप से हल्का सा ही टकराती लेकिन फिर भी फील्ड अंपायर के फैसले के साथ जाते हुए इसे अंपायर्स कॉल करार दिया और कोहली को आउट होकर वापस जाना पड़ा। यही अगर फील्ड अंपायर ने कोहली को नॉट आउट दिया होता और साउथ अफ्रीका ने रिव्यू लिया होता तो भारतीय कप्तान नॉट आउट ही रहते।

रोहित शर्मा का लक आया काम

भारतीय पारी के 11 ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा को कगीसो रबाडा ने आउट कर दिया था और अंपायर ने भी फैसला साउथ अफ्रीका के हक में दिया। रोहित ने आउट दिए जाने के तुरंत बाद ही रिव्यू का इशारा कर दिया। थर्ड अंपायर ने पाया की रोहित के बल्ले का किनारा गेंद से लगा था और फील्ड अंपायर का फैसला बदलते हुए रोहित को नॉट आउट करार दिया। इस वक्त रोहित महज 7 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.