Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: इन तीन वजहों से भारत को मिली इस विश्व कप में पहली हार

India vs England ICC World Cup 2019 तीन ऐसी बड़ी वजहें हैं जिनकी वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। आइए जानते हैं...

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 11:07 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 11:10 AM (IST)
ICC World Cup 2019: इन तीन वजहों से भारत को मिली इस विश्व कप में पहली हार
ICC World Cup 2019: इन तीन वजहों से भारत को मिली इस विश्व कप में पहली हार

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England ICC World Cup 2019: भारतीय टीम को इस विश्व कप में अपनी पहली हार देखनी पड़ी। इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 338 रन का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम पचास ओवर में सिर्फ 306 रन ही बना सकी। भारत को मिली हार के बाद कई कमियां उभरकर समाने आई। यही कमियां हार की वजह भी बनी। तीन ऐसी बड़ी वजहें हैं, जिनकी वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

एक बार फिर खराब शुरुआत
भारतीय टीम ने एक बार फिर धीमी शुरुआत हुई। शिखर धवन के बाहर होने के बाद टीम को एक बार फिर सही शुरुआत नहीं मिल सका। केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस चले गए। इसके बाद टीम ने शुरू के 10 ओवर में सिर्फ 29 रन ही बना सकी। जब आप 338 रनों का पीछा कर रहे हैं, तो आप प्वारप्ले को इस तरीके से बरबाद नहीं कर सकते। शिखर के बाहर जाने के बाद से दोनों ओपनर्स ने अभीतक एक भी मैच में अच्छी शुरुआत नहीं दे सके हैं। अब अगर टीम इंडिया को वापसी करना है, तो इस हिस्से पर काम करना जरूरी है।

India vs England World Cup 2019: धौनी की बल्लेबाजी से चिंतित कप्तान कोहली, कहा- ऐसे करेंगे सुधार

जीत जुनून नहीं दिखा
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजी की आलोचना की थी। इस मैच में भी वही कमी फिर से सामने आया। मिडिल ऑर्डर ने ऐसा रक्षात्मक खेल दिखाया, मानों उन्हें मैच जीतना न हो। खासकर महेंद्र सिंह धौनी और केदार जाधव दोनों में मैच जीतने का जुनून नजर नहीं आया। धौनी जब बल्लेबाजी करने आए, तब टीम इंडिया को 10 रन/ ओवर के हिसाब से रन चाहिए थे। लेकिन धौनी बड़े शॉट्स मारने का प्रयास ही नहीं किया। इस रवैये की आलोचना कमेंट्री कर रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी की।

ICC World Cup 2019: मैच के बाद उठे पंत पर सवाल, तो ऐसे हिटमैन रोहित ने की सबकी बोलती बंद!

स्पिनर्स रन रोकने में नाकाम
भारतीय टीम अभीतक अपने स्पिनर्स पर काफी निर्भर कर रही थी। रविवार इंग्लैंड के बल्लेबाजों उन्हें एक्सपोज करके रख दिया। दोनों स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल महेंगे साबित हुए। चहल ने 10 ओवर्स में करीब 9 की इकोनॉमी से 88 रन दिए। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। इसके अलावा कुलदीप ने 10 ओवर्स में 72 रन देकर एक विकेट लिया। अगर भारत को विश्व कप जीतना है, तो स्पिनर्स को रन रोकना पड़ेगा। वर्ना टीम के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.