Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: धीमा खेलने की वजह से ट्रोल हो रहे धौनी, जानिए उन्होंने आखिर क्यों किया ऐसा

India vs England ICC World Cup 2019 यहां तक की कमेंट्री कर रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भी यही सवाल था। आखिर धौनी शॉट्स मारने का प्रयास क्यों नहीं कर रहे।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 04:39 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 04:52 PM (IST)
ICC World Cup 2019: धीमा खेलने की वजह से ट्रोल हो रहे धौनी, जानिए उन्होंने आखिर क्यों किया ऐसा
ICC World Cup 2019: धीमा खेलने की वजह से ट्रोल हो रहे धौनी, जानिए उन्होंने आखिर क्यों किया ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England ICC World Cup 2019: भारतीय टीम को आखिरी के 10 ओवर्स में 10.45 की औसत से रन की दरकार थी। इस वक्त तेजी से रन बना रहे रिषभ पंत आउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर आए बेस्ट फिनिशर महेंद्र सिंह धौनी। फैंस को उम्मीद थी कि ऐसी स्थिती में वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि, हुआ इसके बिल्कुल विपरीत। वह सिंग्लस और डबल्स में रन बनाने लगे। किसी को भी उनका तेज न खेलने का फैसला समझ में नहीं आया। यहां तक की कमेंट्री कर रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भी यही सवाल था। आखिर धौनी शॉट्स मारने का प्रयास क्यों नहीं कर रहे।

prime article banner

India vs England World Cup 2019: धौनी की बल्लेबाजी से चिंतित कप्तान कोहली, कहा- ऐसे करेंगे सुधार

इस सवाल का सटीक जवाब तो महेंद्र सिंह धौनी ही दे सकते हैं। हालांकि, एक ऐसा एंगल भी है जिस पर लोगों का ध्यान जाना चाहिए। धौनी जब बल्लेबाजी करने आए, तब पिच काफी धीमी हो चुकी थी। बल्ले पर गेंद आसानी से नहीं आ रही थी। शॉट्स मारने की कोशिश में रोहित शर्मा, पंत और हार्दिक पंड्या अपना विकेट गंवा चुके थे। ऐसे में धौनी ने जीत से हटकर नेट रनरेट पर अपना फोकस किया। वह मैच करीब तक ले जाना चाहते थे, ताकि भारतीय टीम का नेट रनरेट सही रहे।

ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: इंग्लैंड से हार के बाद धौनी और जाधव हुए ट्रोल, फैन्स ने खूब उड़ाया मजाक!

फिलहाल टीम इंडिया के लिए नेट रनरेट उतना मायने नहीं रखता। भारतीय टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए बाकि बचे दो मैचों मे से किसी एक को जीतना होगा। अगर टीम इंडिया हार जाती है तो ऐसे में मामला नेट रनरेट पर आकर अटक जाएगा। धौनी इसी बात को दिमाग में लेकर चल रहे थे। धौनी ने कई बार ऐसी परिस्थियों में भारत को मैच जिताए हैं। वह खेल की अच्छी समझ रखते हैं। ऐसे में इस प्रकार की पारी बिना किसी उद्देश्य से खेलना समझ में नहीं आता। इस मामले में विराट भी धौनी के बचाव में बोल चुके हैं। उनका भी मानना था कि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.