Move to Jagran APP

आज रोहित शर्मा के नाम होगा ‘छक्कों’ का महा रिकॉर्ड ? कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा

India vs Bangladesh नागपुर में खेले जाने वाले निर्णायक टी20 में भारतीय कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 400 छक्के पूरे कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 10:14 AM (IST)
आज रोहित शर्मा के नाम होगा ‘छक्कों’ का महा रिकॉर्ड ? कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा
आज रोहित शर्मा के नाम होगा ‘छक्कों’ का महा रिकॉर्ड ? कोई भारतीय नहीं कर पाया ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित का बल्ला 2019 में कमाल कर रहा है। इस साल सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले रोहित के पास भारत की तरफ से सबसे पहले 400 छक्के जमाने का मौका है। नागपुर में खेले जाने वाले निर्णायक टी20 में भारतीय कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 400 छक्के पूरे कर सकते हैं।

loksabha election banner

भारत ने राजकोट टी20 में रोहित शर्मा के 43 गेंद पर खेली गई 85 रन की पारी के दम पर जीत हासिल की। इस पारी में भारतीय कप्तान ने 6 छक्के और 6 चौके जमाए। इस शानदार पारी के दम पर भारत ने सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-1 से बराबरी की। रोहित ने इस मैच के दौरान बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में 37वां छक्का जमाया। छक्का मारने के मामले में रोहित ने बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के 34 छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ा।

रोहित बनेंगे 400 इंटरनेशनल छक्के मारने वाले पहले भारतीय

भारत की तरफ से खेलते हुए रोहित शर्मा ने अब तक कुल 398 इंटरनेशनल छक्के लगाए हैं। महज 2 छक्का जमाने के साथ ही वह 400 के बड़े स्कोर तक पहुंच जाएंगे। रोहित ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन सकते है। रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में 51 छक्के लगाए हैं तो उनके नाम वनडे में सबसे ज्यादा 232 छक्के हैं। 100 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके रोहित ने अब तक इस फॉर्मेट में 115 छक्के लगाए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित के छक्के

30 टेस्ट 51 छक्के

218 वनडे 232 छक्के

100 टी20 115 छक्के

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है। गेल ने कुल 534 इंटरनेशनल छक्के लगाए हैं। दूसरे नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी का नाम है। उनके नाम पाकिस्तान की तरफ सबसे ज्यादा कुल 476 छक्के जमाने का रिकॉर्ड है। 398 छक्के के साथ रोहित इस वक्त न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के साथ तीसरे नंबर पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.